जैन समाज अल्पसंख्यक होने के लाभ लेने में संकोच न करे –...

जैन समाज अल्पसंख्यक होने के लाभ लेने में संकोच न करे – जीतो

SHARE

मुंबई। जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) का मानना है कि जैन समाज को अल्पसंख्यक समुदाय में शामिल किए जाने से समाज को बहुत फायदा होगा। अल्पसंख्यक होने के फायदों के प्रति जैन समाज को जागृत करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में यह निष्कर्ष समाज के सामने रखा गया। जीतो गोवालिया टैंक चेप्टर के चेयरमेन प्रवीण बच्छावत ने स्वागत भाषण में बताया कि समाज को अपने अधिकारों के प्रति सचेत करने के लिए इस अवेयरनेस कार्यक्रम एवं कार्यशाला का आयोजन किया।

जीतो गोवालिया टैंक, भायखला, क्वींस नेकलेस एवं वालकेश्वर चेप्टर द्वारा वाय.बी. चव्हाण सेंटर में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में जीतो एपेक्स के वरिष्ठ लोगों सहित अल्पसंख्यक विभाग के शासकीय अधिकारियों ने विभिन्न जैन संस्थाओं एवं जैन संघों के प्रतिनिधियों को अल्पसंख्यक होने के फायदे की जानकारी दी। कार्यक्रम को जीतो अपेक्स के चेयरमेन मोतीलाल ओसवाल, जेएटीएफ के चेयरमेन सुभाषचंद्र रुणवाल, जीतो मुंबई जोन के चेयरमेन सुखराज नाहर, जीतो अल्पसंख्यक सेल के चेयरमेन ललित गांधी, सेक्रेटरी संदीप भंडारी, महाराष्ट्र सरकार अल्पसंख्यक विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी श्याम तागडे ने संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक होने के फायदों के प्रति विस्तृत जानकारी दी। सभी वक्ताओं ने अल्पसंख्यक होने के फायदों से संबंधित संदेश को देश भर में प्रत्येक जैन बंधु तक पहुंचाने का आव्हान किया।

jito-minority1 jito-minority2

इस कार्यक्रम के आयोजन में जीतो गोवालिया टैंक चेप्टर के चेयरमेन प्रवीण बच्छावत, वालकेश्वर चेप्टर के चेयरमेन आशिष शाह, भायखला चेप्टर के चेयरमेन राकेश संघवी एवं क्वीन्स नेकलेस के चेप्टर के चेयरमेन नेमीचंद जैन की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस आयोजन को सफल बनाने में सुरेन्द्र दस्सानी, ओमप्रकाश कानुंगो, राजेश वर्धन, हरेश शाह, हेमल शाह, कोकिलाबेन जवेरी, महेन्द्र जैन, राजेश जैन, सांकेत जैन, जयेश राठौड़, ममता सुराणा एवं जयंतिलाल बाफना का सराहनीय योगदान रहा।

ज्ञात रहे कि जैन समाज को अल्पसंख्यक का दर्जा मिलने के बाद जरुरत मंद लोगों के लिए एक नई आशा का संचार हुआ है। विभिन्न संस्थाओं एवं जैन संघों के प्रतिनिधियों को सरकारी फायदों से संबंधित साहित्य का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में श्रमण आरोग्यम के चेयरमेन गणपतलाल चौधरी, जीतो अपेक्स के वाईस प्रेसिडेंट अशोक शाह, जनरल सेके्रट्री सतीश पारख, जीतो अपेक्स के ट्रेजरार धीरज कोठारी, घनश्याम मोदी, मनोहर कानुंगो, उम्मेदराज वर्धन, प्रकाश कानुंगो, मदनलाल मुठलिया, संजय डांगी, राकेश चौपड़ा, भरत शाह, प्रमोद मेहता, अशोक मेहता, विजय जीरावाला, विधायक राज के. पुरोहित, नगर सेवक आकाश पुरोहित, गणपत कोठारी, सिद्धराज लोढ़ा, निरंजन परिहार, शांतिलाल जैन, सुमन बच्छावत, शशि कटारिया, प्रशांत जवेरी, प्रकाश चौपड़ा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। वायबी चव्हाण के दोनों हॉल खचाखच भरें हुए थे। कार्यक्रम में करीबन ८०० से भी अधिक लोग उपस्थित थे।