हेमंत म्हात्रे मीरा भायंदर भाजपा के नए अध्यक्ष निर्वाचित

    SHARE

    मुंबई। नरेंद्र मेहता के करीबी और पार्टी के वरिष्ठ स्थानीय नेता हेमंत म्हात्रे को भारतीय जनता पार्टी की कमान सौंपी गई। गत विधान सभा चुनाव में नरेंद्र मेहता की जीत के मुख्य रणनीतिकारो में एक रहे हेमंत म्हात्रे की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी कर दी गई है।यह ताजपोशी मिलनसार ,बेदाग ,स्पष्ट व्यक्तित्व के धनी हेमंत म्हात्रे के लिए परीक्षा की घडी है।उनकी असली परीक्षा आने वाले 2017 के मनपा चुनावो में होनी है। बीते कई महीनो से इस पद को लेकर पार्टी के अंदर भारी मशक्कत हुई।आखिरकार संघ, नरेंद्र मेहता और अन्य वरिष्ठ नेताओं की सहमति के बाद हेमंत म्हात्रे के बीजेपी का नया स्थानीय अध्यक्ष बनने का रास्ता प्रशस्त हो गया।

    हेमंत म्हात्रे को मीरा भायंदर बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया जाना पार्टी के इस प्रमुख चुनाव रणनीतिकार के लिए एक असाधारण और तेज प्रगति है।बचपन से आरएसएस से जुड़े रहे हेमंत म्हात्रे ने अपने राजनीतिक जीवन में जो सफलता अर्जित की हैं, वह उनकी कड़ी मेहनत और स्पष्ट छवि का नतीजा है। इसमें कोई संशय नहीं है कि हेमंत म्हात्रे ने अपने नेतृत्व क्षमता का शानदार परिचय देते हुए बहुत कम समय में मीरा भायंदर की तालमेल राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बनाई। इन्हीं अभूतपूर्व और संगठनात्मक क्षमताओं चुनाव रणनीति और कुशल प्रबंधन में माहिर माने जाने के कारण वे पार्टी के जिला अध्यक्ष बनाए गए।

    हेमंत म्हात्रे के नाम पर सर्वसम्मति से मुहर लगी है।अस्सी के दशक में आर एस एस के सफर के साथ ही हेमंत म्हात्रे के राजनीतिक कैरियर का भी आगाज भाजपा से हुआ।रोहिदास पाटील और नरेंद्र मेहता के कार्यकाल में उनके सक्रिय सहयोगी और भरोसे मंद बने रहे। हेमंत म्हात्रे को शताब्दी गौरव परिवार की ओर से शुभ कामनाए।