उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे ने किया जीतो ठाणे द्वारा निर्मित श्री...

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे ने किया जीतो ठाणे द्वारा निर्मित श्री महावीर जैन हॉस्पिटल एवं प्रताप जे आशर कार्डिएक सेंटर का लोकार्पण

SHARE

मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) की ओर से निर्मित महावीर जैन हॉस्पिटल एवं प्रताप जे आशर कार्डिएक सेंटर का ठाणे में लोकार्पण किया। स्वास्थ्य एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में संपन्न ठाणे महानगरपालिका के सहयोग से शुरू हुई इस अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधा के उदघाटन अवसर पर सांसद, विधायक नगरसेवक एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग उपस्थित थे। गडक़री रंगायतन में संपन्न इस समारोह में जीतो अपेक्स के चेयरमैन प्रदीप राठौड, वाईस चेयरमैन सुखराज नाहर, जेएटीएफ के चेयरमैन पृथ्वीराज कोठारी, प्रेसिडेंट जे.बी. जैन, शांतिलाल कवाड़, प्रवीण धोका, सलील लोढ़ा सहित जैन समाज के लोग भी बहुत बड़ी संख्या में उपस्थित थे। जीतो एजुकेशन व मेडीकल ट्रस्ट की ओर से अजयभाई आशर ने सभी आगंतुक अतिथियों का आभार जताया। उद्धव ठाकरे के ठाणे दौरे में आयोजित कार्यक्रम में सांसद राजन विचारे, महापौर मिनाक्षी राजेंद्र शिंदे, विधायक प्रताप सरनाईक, संजय कंलकर, निरंजन डावखरे सहित कई शिवसेना नेता उपस्थित थे।

महावीर जैन हॉस्पिटल एवं प्रताप जे आशर कार्डिएक सेंटर के उदघाटन अवसर पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रयासों से ठाणे के लोगों के लिए यह कार्डिएक सेंटर एक बहुत ही महत्वपूर्ण तोहफा साबित होगा, क्योंकि ठाणे में कार्डिएक सेंटर शुरू करने की बहुत पुरानी मांग पूरी आज हुई है। अस्पताल अवलोकन के दौरान जीतो एजुकेशन व मेडीकल ट्रस्ट की ओर से अजयभाई आशर ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को कार्डिएक सेंटर में स्थापित विश्वस्तरीय अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों की जानकारी दी। इस अवसर पर ठाणे के उथलसर में ‘जीतो आइबी एवं सीबीएससी बोर्ड स्कूलÓ एवं ओवला में ‘टाटा केंसर हॉस्पिटलÓ जैसे दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट भी शीघ्र ही पूरे करने की घोषणा भी की गई।

अस्पताल में होगी विभिन्न सुविधाएं,

किफायती दरों पर होगा इलाज

श्री महावीर जैन अस्पताल एवं प्रताप जे. आशर कार्डिएक सेंटर एक अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित अस्पताल होगा। यह अस्पताल १०८ बेड की सुविधाओं से लैस एक विशाल अस्पताल होगा। इस अस्पताल में दो आधुनिक ओपरेशन थियेटर है। इन ओपरेशन थियेटर में हार्ट-सर्जरी, ओर्थोपेडिक सर्जरी (घुटनों का प्रत्यर्पण), दिमाग के लिए न्यूरो सर्जरी इस्तेमाल किया जायेगा। इस अस्पताल में डायग्रॉसिस सेंटर, पैथोलॉजी लैब, सी.टी. स्कैन की सुविधाएं भी उपलब्ध होगी। अस्पताल की सबसे बडी विशेषता यह होगी की यहां हर इलाज बहुत ही किफायती दरों पर किया जायेगा। इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पूर्ण करने में जीतो एज्युकेशन एण्ड मेडिकल ट्रस्ट के ट्रस्टी चंद्रकांत गोगारी, अजय आशर, महेन्द्र जैन, भरत मेहता, दीपक भेदा, पीयुष शाह, प्रवीण छेडा का आर्थिक एवं भवन निर्माण में पूरा सहयोग रहा। इसके साथ ही जीतो सदस्य गिरीश भेदा, राजेश गांधी, ललित जैन, सुमित सावला, मुकेश सावला, परेश शाह का भी सहयोग दिया है।