जोधपुर के संबोधि धाम में 29 सितंबर से होगी महान उपधान तप...

जोधपुर के संबोधि धाम में 29 सितंबर से होगी महान उपधान तप की आराधना

SHARE

राष्ट्रसंतों के सानिध्य में होगा संपूर्ण विधि विधान, शीघ्र नामांकन करवाएं

जोधपुर। (राजस्थान) के कायलाना रोड स्थित प्रसिद्ध साधना तीर्थ संबोधि धाम में 29 सितंबर से उपधान तप की महान आराधना आयोजित होगी। इस तप में देशभर से सैकड़ों धार्मिक भाई-बहन भाग लेंगे।

उपधान तप के लाभार्थी अशोककुमार पारख और  सुकनराज धारीवाल ने बताया कि उपधान तप का संपूर्ण शास्त्रोक्त विधि विधान राष्ट्रसंत श्री ललितप्रभ जी, राष्ट्रसंत श्री चंद्रप्रभ जी, मुनि शांतिप्रिय सागर जी और साध्वी हर्षयषा महाराज के सानिध्य में होगा। उपधान तप का माल महोत्सव 17 नवंबर को आयोजित होगा।

देव गुरु धर्म की विशिष्ट आराधना और साधना का स्वर्णिम अवसर है उपधान तप। करो तप उपधान, होगा आत्मा का उत्थान। उपधान तप करने से तन, मन और चेतना की शुद्धि होती है, चिकने कर्मों और निकाचित पापों का नाश होता है, शरीर के रोग कटते हैं, मन के विकारों और वासनाओं का शमन होता है, आत्मा में दिव्यता और पवित्रता का संचार होता है। श्रावक जीवन में भी संतजीवन जीने की साधना है उपधान तप की आराधना। इस उपधान में तपस्या एवं विधि-विधान के अलावा प्रतिदिन आत्मध्यान, स्वाध्याय, प्रवचन एवं प्रभु-भक्ति का भी अवसर मिलेगा।

संबोधि धाम ट्रस्ट मंडल ने सभी धार्मिक भाई बहनों से उपधान तप में भाग लेने के लिए शीघ्र नामांकन करवाने का अनुरोध किया है। आराधक भाई-बहिन अपने पहनने और निजी उपयोग के वस्त्र तथा शॉल, कंबल अपने साथ लाएं। बाकी आराधना से संबंधित सारी सामग्री संबोधि धाम से प्राप्त होगी। इच्छुक आराधक मोबाइल नंबर 9829022249, 9414255471, 7020425609 पर संपर्क करके जानकारी ले सकते हैं।