एम्स जैसा इलाज अब भीनमाल में भी

एम्स जैसा इलाज अब भीनमाल में भी

SHARE

भीनमाल। मारवाड़ के लोगों के लिए यह बहुत बड़ी खुश खबरी है कि भीनमाल में भी अब एम्स के स्तर का इलाज बेहद किफायती दाम में उपलब्ध है। नाहर हॉस्पिटल में हाल ही में ऑरल एंड मेक्सिलोफेशियल सर्जन डॉ. अजय अवस्थी व उनकी टीम द्वारा की गई मधु कृष्णन के जबड़े की सर्जरी और तत्काल इलाज ने लोगों में एक नया विश्वास जगाया है।

दरअसल, मधु कृष्णन भीनमाल में रात को सडक़ दुर्घटना के शिकार हुए, तो एक बड़ी सी कील उनके मुंह में घुस गई, जो जबड़े को चीरती हुई बाहर निकल गई। जिससे उनके जबड़े की हड्डियां भी बाहर दिखने लग गई थीं। बहुत खून बहा, तो स्थानीय डाक्टरों ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंस (एम्स) जैसे किसी बड़े हॉस्पिटल में बाहर ले जाकर इलाज कराने की सलाह दी। जिससे परेशान परिजन मधु कृष्णन को कहीं और ले जाने से पहले सैकेंड ओपिनीयन के लिए नाहर हॉस्पिटल लाए। लेकिन वहां पर ही उन्हें बहुत अल्प खर्च पर एम्स स्तर का इलाज मिल जाने का आश्वासन मिला, तो वे तैयार हो गए। नाहर हॉस्पिटल पहुंचते ही डॉ अजय अवस्थी के नेतृत्व में मधु कृष्णन का इलाज शुरू किया गया। सबसे पहले उनके दर्द को कम किया गया। मधु के गले की टिशू के फटने का पता चलते ही उन्हें ऑपरेशन थियेटर ले जाकर डॉ अजय अवस्थी ने सबसे पहले मृत टिशु को निकालकर नए टिशु का प्रत्यारोपण किया। यह एक बहुत ही जटिल सर्जरी थी, लेकिन ऑरल एंड मेक्सिलोफेशियल सर्जन डॉ. अजय अवस्थी व उनकी टीम ने उसे सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

जबड़े की इतनी गंभीर सर्जरी के बावजूद केवल एक दिन में ही हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाने से मधु कृष्णन व उनके परिवारजन खुश है। लेकिन उनकी सबसे बड़ी खुशी यह है कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंस (एम्स) जैसे किसी बड़े हॉस्पिटल जैसा इलाद केवल चार हजार रुपए में भीनमाल में ही संभव हो गया। कृष्णन परिवार भीनमाल में ही उच्चस्तरीय इलाज हो जाने से बहुत खुश है।