JITO Incubation & Innovation Foundation (JIIF)

JITO Incubation & Innovation Foundation (JIIF)

SHARE

JITO Incubation & Innovation Foundation (JIIF) के लिए १० हजार स्क्वेयर फूट का कार्यालय १ला माला, बिजनेस स्क्वेयर सोलिटियर पार्क, अंधेरी ईस्ट में जीतो अपेक्स के चेयरमैन श्री प्रदीप घीसूलालजी राठौड़ (सेलो ग्रुप) द्वारा ५ वर्ष हेतु लीज फ्री पर दिया है।

प्रेसिडेंट गणपत चौधरी, वाइस चेयरमेन सुखराज नाहर एवं सेक्रेटरी जनरल अनिल जैन के मार्गदर्शन में जीतो इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF), जीतो  कि सब्सिडियरी कंपनी हैं, जो स्टार्टअप्स के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए इनक्यूबेशन से लेके एंजेल फंडिंग से १०० करोड के कैट 2अल्टरनेट इन्वेस्टमेंट फंड्स मुहैया कराएगी। JIIF ने अक्तूबर 2017 सेलो JITO इनक्यूबेशन केंद्र कि भी स्थापना कि जो नवीन व्यवसायिक विचारों को पूर्ण व्यावसायिक उपक्रम में तब्दील करने में सहायता करता है। JITO इनक्यूबेशन केंद्र वल्र्ड क्लास ऑफिस स्पेस प्रदान करता है, साथ ही 1 लाख युएस डॉलर तक की सीड फंडिंग करने का अवसर और JITO नेटवर्क से फंडिंग के अवसर के साथ मेंटरशिप, नेटवर्किंग, इंडस्ट्री कनेक्ट और फ्री क्रेडिट्स, शेयर्ड बेसिक सर्विसेज और बहुत सारी सुविधाए मिलती हैं।

जीतो इन्क्यूबेशन एंड इनोवेशन फाऊंडेशन के चेयरमेन मनोज मेहता बताते है कि JIC की सफलता का अंदाज़ा इस बात से लगा सकते है की अब उनके पास 108 से ज़्यादा अजिऱ्याँ आ चुकी है जिसमें से 2५ स्टार्टअप्स को मदद मिली है। JIC ने अब तक ६० से ज़्यादा लीडरशिप कनेक्ट सीरीज़, मेंटरिंग सेशंस, वर्कशॉप, सेमिनार, मॉक पिच सेशन जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कर स्टार्टअप्स की ज़बरदस्त हौसला अफजाई की है। JIC के साथ बहुत से अनुभवी इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स जुड़े हुए जो नए उपक्रमों को मेंटर्स के रूप में सहायता करते है और अपने अनुभवों से उन्हें सीख देते है। JIC बहुत ही जल्द पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली और ऑस्ट्रेलिया अपने इनक्यूबेशन सेंटर खोलने वाले है। जीतो  एन्जिल नेटवर्क (JAN) की सुरुआत जुलाई 2017 से हुई। JITO Angel Network के सदस्यों को निवेश के लिए विभिन्न क्षेत्रों से नवीन उच्च क्षमता वाले स्टार्टअप शुरू करने के लिए नियमित रूप से स्टार्टअपपिच के दिनों का आयोजन कर रहा है। अब तक, छ्व्रहृ ने मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और लंदन (यूके) में १० पिच डेज़ और 4 रोड शो आयोजित किए हैं। अब तक कुल ९ स्टार्टअप्स में ९.5० करोड़ का निवेश हो चुका है। अगले दो महीने में यह १५ करोड तक होने की संभावना है। वर्तमान में, JAN 100 से अधिक एन्जिल हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही हैं। JIIF AIF फंड की शुरुआत करने जा रहा है। JIIF v®® Cr AIF फंड (CAT-II) बनाने की प्रक्रिया में हैं, जिसका उपयोग दुनिया भर में उच्च विकास चरण स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए किया जाएगा।

JIIF का IIM अहमदाबाद, IIT पवई, IIT दिल्ली के साथ समझोता है। जहा पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। JIIF की तीन वर्ष की फीस १ लाख रुपये (+ जीएसटी) हैं। १ अप्रैल से इसमें बढ़ोतरी कर १.५ लाख रुपये (+ जीएसटी) होने जा रही है। अधिक जानकारी के लिए ०२२-४९७२५०९८ / 99 or [email protected] पर संपर्क कर सकते है।