जीतो मुंबई घाटकोपर चेप्टर द्वारा मैराथन का आयोजन २७ को

जीतो मुंबई घाटकोपर चेप्टर द्वारा मैराथन का आयोजन २७ को

SHARE
jito-mumbai-ghatkopar
jito-mumbai-ghatkopar

मुंबई। डायलसिस के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जीतो) के घाटकोपर चैप्टर की ओर से आगामी २७ जनवरी को घाटकोपर मैराथन का आयोजन किया गया है। अधिक से अधिक लोग मैराथन दौड़ में शामिल हो सके इसके लिए मैराथन का एक खास स्वरुप तैयार किया गया है।

घाटकोपर के आचार्य अत्रे मैदान में आयोजित दो, पांच व दस किलोमीटर की इस मैराथन दौड़ में पांच साल की उम्र से ज्यादा किसी भी उम्र का व्यक्ति भाग ले सकता है। मैराथन के बार में जीतो मुंबई घाटकोपर चैप्टर के अध्यक्ष प्रमोद मेहता ने बताया कि जीतो का मुख्य उद्देश्य सेवा है। इसके तहत हमने घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में जीतो डायलसिस सेंटर की शुरुआत की है। साल २०१३ में स्थापित इस सेंटर में अब तक २६ हजार किडनी के मरीजों को सिर्फ दो सौ रुपये के शुल्क पर डायलिसिस का लाभ मिला।

इस दौड में इस बार ४००० से अधिक लोग शामिल होंगे। मेराथन के माध्यम से हम लोगों से वित्तीय सहायता की अपेक्षा रखते हैं। ताकि हम अपने सेवा के उद्देश्य में सफल हो सके। श्री मेहता ने कहा कि आपकी एक दौड देती हैं एक डायलसिस का जीवन दान। मैराथन में फिल्म व उद्योग जगत की हस्तियां भी शामिल होंगी। इस दौरान जीतो एपेक्स के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मैराथन दौड में बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों, दंपतियों के अलावा दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर दौड़ रखी है। इसके अलावा फैंसी कॉस्टयूम के साथ ३जी दौड व फन दौड भी रखी गई है। दौड में शामिल होनेवालों को मेडल, टीशर्ट, एनर्जी ड्रिंक व स्नैक्स दिया जाएगा। दौड़ के विजेताओं को सर्टिफिकेट व विशेष पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। दौड़ में शामिल होने वालों को अपना पंजीयन कराना होगा।