एलके यूथ क्लब द्वारा आठवा मरुधर कप २०१९ का आयोजन संपन्न

एलके यूथ क्लब द्वारा आठवा मरुधर कप २०१९ का आयोजन संपन्न

SHARE

मुंबई। जनवरी 201९ की शुरुआत जैन राजस्थानियों के लिए बड़ी स्फूर्तिवर्धक रही। एमटीसी ग्रुप के सौजन्य से एलके यूथ क्लब द्वारा आयोजित आठवा एमटीसी मरुधर कप हजारों लोगों की उपस्थिति धूमधाम से संपन्न हुआ। सेन्ट्रल रेलवे क्रिकेट ग्राउंड, परेल (ईस्ट) में आयोजित भव्य आयोजन में सभी युवाओं ने बड़े उत्साह और जोश के साथ हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक नरेन्द्र मगनलालजी मेहता ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शताब्दी गौरव के संवाददाता को बताया कि यह हमारे लिए बड़ी ख़ुशी की बात है कि हम  इस टूर्नामेंट के साथ शुरुआत से जुड़े हुए हैं। इस आयोजन से युवाओं की हिस्सेदारी और मरूधरा के गाँव के लोगों को मिलने जुलने का एक भव्य अवसर मिलता है।

 

इस वर्ष मरुधर कप के आठवें वर्ष में कुल 3२ टीमों ने हिस्सा लिया। हर गाँव से केवल एक ही टीम को अनुमति मिली और सभी टीम के सभी खिलाड़ी मारवाडी जैन थे। पेशेवर और अनुभवी अंपायर,रेफऱी और इवेंट मेनेजर की देखरेख में यह आयोजन हुआ। एल के यूथ क्लब के कमिटी के सभी सदस्यों ने कड़ी मेहनत और लगन से इस आयोजन को सफल बनाया। उनके अनुसार हमारा उद्देश्य एक बैनर के तहत युवा राजस्थानियों की ऊर्जावान और गतिशील पीढ़ी को एकजुट कर एकता, सद्भाव और एकजुटता को बढ़ावा देना है। इसके साथ साथ सभी युवाओं में खेल के माध्यम से स्थाई मित्रता और रिश्तों को भी प्रोत्साहन मिलता है। इस बार लेडीज इंटर विलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया जिसमें ७ टीमों ने हिस्सा लिया। वर्ष 201९ के पुरुष टूर्नामेंट के विजेता तखतगढ़ और द्वितीय स्थान पर लुणावा गाँव रहे। महिला टूर्नामेंट में विजयी टीम सेवाडी और द्वितीय विजेता बाली की टीम रही। समापन समारोह में एमटीसी ग्रुप के चेयरमेन मगनलाल मेहता, इंदरचंद राणावत सहित कई गणमान्य उपस्थित थे। सभी विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की। इससे पहले १६ दिसम्बर को ग्रेपाईन, लोअर परेल में लांच पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें कई गणमान्य लोगो एवं और खिलाड़ीयों ने हिस्सा लिया और ट्राफी, ड्रेस, केप, किट, टॉस का उद्घाटन किया गया।

 

टुर्नामेंट का शुभारंभ एमटीसी ग्रुप के डायरेक्टर संजय मगनलालजी मेहता के हाथो हुआ। टुर्नामेंट के दौरान एमटीसी ग्रुप के डायरेक्टर नरेन्द्र मेहता एवं श्रीमती शीला नरेन्द्रजी मेहता ने आकर खिलाडीयों का हौसला अफजाई की एवं एलके ग्रुप के सदस्यों को धन्यवाद दिया। एलके युथ क्लब ने एमटीसी ग्रुप, जोयो प्लास्टिक एवं माईक्रो लैब का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे आगे भी इसी तरह का सहयोग प्रदान करेंगे। इस पूरे टूर्नामेंट को यू-ट्यूब पर लाइव दिखाया और मरुधर कप वेबसाईट और मोबाइल एप पर लाइव स्कोर को भी प्रसारित किया गया। टूर्नामेंट की लांच पार्टी को भी यूटयूब पर लाइव प्रसारित किया गया। सभी खेलने वाले खिलाडिय़ों को 1 किट भी दिया गया। लाइव परफॉर्मेंस और भव्य उद्घाटन और समापन समारोह ने पूरे आयोजन पर चार चाँद लगा दिए।

मरुधर कप के मुख्य प्रायोजक MTC ग्रुप (मधुबन टोयोटा, एमटीसी ग्रुप) और सह प्रायोजक जोयो प्लास्टिक एवं माइक्रो लेब्स लिमिटेड थे। इस आयोजन में मरूधरा की विशिष्ठ हस्तियों ने भी हिस्सा लिया।