नयी दिल्ली में जेएटीएफ के नए छात्रावास का उद्घाटन

नयी दिल्ली में जेएटीएफ के नए छात्रावास का उद्घाटन

SHARE

नयी दिल्ली। छात्रावास का छात्र के जीवन में बहुत महत्व होता है। भीड़ भाड़ से भरी जि़ंदगी जहाँ इंसान चारों ओर से शोर और परेशानियों से झूझ रहा है वहाँ एकाग्रता से पढऩा मुश्किल हो जाता है। सीविल सर्विसेज़ की परीक्षा जिसे काफ़ी कठीन माना जाता है और जैन युवा वर्ग की रुचि और उपस्थिति काफ़ी कम है वहाँ जेएटीएफ काफ़ी समय से बहुत ही अद्भुत काम कर रहा  है। उसी काम को आगे बढ़ाते हुए पिछले दिनो नई दिल्ली में 280 छात्रों की क्षमता के साथ अपने नये छात्रावास का उद्घाटन किया गया। इस उपलब्धि के लिए जीतो और जेएटीएफ की जितनी भी तारीफ़ की जाए उतनी कम है। छात्रावास का भव्य उद्घाटन जीतो अपेक्स के चेयरमेन प्रदीप राठोड, वाइस चेयरमेन सुखराज नाहर, प्रेसिडेंट गणपतराज चौधरी, टे्रजरार उत्तम जैन, जेएटीएफ के चेयरमेन पृथ्वीराज कोठारी, पे्रसिंडेंट जे.बी. जैन, जेएटीएफ के चीफ सेके्रटरी पवन जैन, जेएटीएफ के पूर्व चेयरमेन प्रकाश बी. जैन, सुभाषचन्द्र रूणवाल, पूर्व प्रेसिडेंट सुरेश मुथा, जीतो अपेक्स के पूर्व चेयरमेन मोतीलाल ओसवाल, तेजराज गुलेचा, जीतो अपेक्स के पूर्व प्रेसिडेंट शांतिलाल कवाड़, राकेश मेहता, चम्पालाल वर्धन के हाथों से किया गया। इस अवसर पर जेएटीएफ के नरेन्द्र मेहता, किशोर खाबिया के साथ रंजन जैन, सुशील सोलंकी, दिलीप पोरवाल, एस के जैन, के.सी. जैन, प्रविण धोका सहित कई गणमान्य उपस्थित थे। सुभाषचन्द्र रुणवाल ने अपने संबोधन में कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

इसकी नीव भी उनके कार्यकाल में रखी गयी। आम का बगीचा प्रदीप राठौड ने लगाया। प्रकाश बी. जैन ने उसको संभाला एवं मेरे कार्यकाल में इसमें फल लगे। जो जैन समाज के लिए काफी उपयोगी है। मेरी भावना है कि सिविल परीक्षा में जैन समाज के ५०० छात्र उर्तीण होकर समाज एवं देश की उन्नती में अग्रेसर हो। समारोह में नई दिल्ली चैप्टर की नई प्रबंध समिति की भी घोषणा की गयी। दर्पण जैन को नई दिल्ली चैप्टर का अध्यक्ष और मयूर जैन को मुख्य सचिव बनाया गया है। समारोह में 8 नए जेएटीएफ संरक्षक, 8 जीतो चीफ संरक्षक और 25 संरक्षक भी घोषित किए गए है। समारोह की सफलता में प्रदीप जैन, हेमंत जैन, विनायक जैन, किशोर कोचर और वाइस प्रेसीडेंट्स गिरीश जैन, प्रदीप सिंह, विनोद दुग्गड़, सभी जोनल चेयरमेन सहित पूरी जीतो दिल्ली चैप्टर टीम का सराहनीय योगदान रहा।

उद्घाटन तक परियोजना को पूरा करने के लिए नौ महीने तक अपने पूरे दिल से बिना थके और रुके काम करने हेतु महेश जैन (नोर्थ ज़ोन के ज़ोनल चेयरमेन) का आभार प्रकट किया। समारोह को सफल बनाने में जेएटीएफ और जीतो के सदस्यों, अतिथि, अधिकारियों और छात्रों ने भी अपना योगदान दिया।