राजेन्द्र मंडलेचा पुन: अध्यक्ष निर्वाचित

राजेन्द्र मंडलेचा पुन: अध्यक्ष निर्वाचित

SHARE

मुंबई। जैन श्वेताम्बर देवस्थान पेढ़ी नाड़ोल के अध्यक्ष पद के चुनाव गत दिनों कोठारी हॉल दादर में संपन्न हुये। जिसमें राजेन्द्र मंडलेचा पुन: अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये। कुल पड़े ५०३ वोटों में से १ वोट रद्द किया गया। जिसमें राजेन्द्र मंडलेचा (बाबूजी) को २८५ एवं बसंतकुमार सोलंकी को २१७ वोट मिले।

लगातार दूसरी बार जैन श्वेताम्बर देवस्थान पेढ़ी के अध्यक्ष पद पर मनोनीत होने पर श्री मंडलेचा को जैन समाज की और माला और साफा पहनाकर बहुमान किया गया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेन्द्रकुमार मंडलेचा ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य नाड़ोल के चौमुखी विकास करना है। मंडलेशा के अध्यक्ष बनने पर नाड़ोल सरपंच यशोदा वैष्णव ने बधाई देते हुए कहा कि नाड़ोल के विकास में जैन समाज का मुख्य योगदान रहा है।

राजेन्द्र मंडलेचा का फिर से अध्यक्ष चुने जाना वैसे कोई आश्यर्च जनक बात नहीं है। इनके अध्यक्ष कार्यकाल एवं कुशल नेतृत्व में नाड़ोल जैन संघ ने कई कार्यक्रमों का भव्य एवं सफल आयोजन किया है। मंडलेचा के कार्यकाल में मंदिरों का जिर्णोद्धार, दो भव्य चातुर्मास का आयोजन, शास्वत ओली एवं पर्व पर्युषण और पोताजी का भी भव्य आयोजन हुआ है। इसके साथ ही गांव वासियों के लिए वातानुकुलित भोजन शाला की शुरुआत भी मंडलेचा के कार्यकाल में हुई हैं। इनके अलावा जीरावला तीर्थ की भव्य संघयात्रा, सोश्यल ग्रुप के भव्य अतिथि गृह का शुभारंभ भी हुआ है। भविष्य में जैन संघ द्वारा किये जाने वाली योजना के बारे में बताया कि हमने एक भव्य भोजन खंड के लिए जगह का इंतजाम कर लिया है। जिसमें करीब हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की जा सकेगी। हर वर्ष जैन भाईयों के लिए मानव सेवा के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। महावीर धाम में ३६ कौंम के लिए अनुदान, कैसर कैम्प व अन्य मेडिकल कैम्प भी आयोजित किये जायेंगे। मंडलेचा परिवार ने नाड़ोल गाँव में कई सेवा एवं जनपयोगी कार्य करवाएं है, जिसमें सुंदर बगीचे का निर्माण, रोशनी से सुसज्जित बस स्टँण्ड, अतिथि भवन हॉल का निर्माण, पेढ़ी भवन के लाभार्थी, गोशाला में शेड का निर्माण एवं जैन सोश्यल ग्रुप के कार्यालय का निर्माण मुख्य है।

श्री मंडलेचा परिवार द्वारा अविस्मरणीय गुरुमेले का आयोजन, भव्य ओली का आयोजन सहित कई धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में भी सहभागी रहे हैं। श्री मंडलेचा मरुधर शिक्षण संघ विद्यावाडी के ट्रस्टी, श्री पाŸर्वनाथ तीर्थ वरकाणा के ट्रस्टी, श्री पाश्र्व उम्मेद जैन शिक्षण संघ फालना, श्री मानदेवसूरि गोशाला, नाडोल सहित कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए है। शताब्दी गौरव परिवार की ओर से राजेन्द्र मंडलेचा को पुन: अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई एवं यशस्वी कार्यकाल हेतु शुभकामनाएं।