जीतो नेशनल गेम्स का शानदार समापन, 240 खिलाड़ी मेडल विजेता रहे

जीतो नेशनल गेम्स का शानदार समापन, 240 खिलाड़ी मेडल विजेता रहे

SHARE
अमृता फडणवीस ने  किया उदघाटन
अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अब जीतो से भी मिलेंगे, नाहर ने कहा

मुंबई। कुल 240 मेडल विजेताओं के शानदार अभिनंदन और करीब 600 चेंपियन के बेहतरीन खेल प्रदर्शन के साथ ही जीतो के नेशनल गेम्स का समापन हो गया। जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाइजेशन (जीतो) द्वारा आयोजित नेशनल गेम्स में जीतो के मुंबई जोन ने सबसे ज्यादा 47 मेडल जीते। विभिन्न प्रतियोगिताओं में अहमदाबाद चेप्टर ने 32, पुणे चेप्टर ने 25, और चेन्नई, बेलगाम और सूरत चेप्टर ने कुल 16-16 मेडल जीते। जीतो के मुंबई जोन के चेयरमेन सुखराज नाहर सहित ‘जीतो’ के एपेक्स प्रेसिडेंट मोतीलाल ओसवाल, जीतो के अध्यक्ष शांतिलाल कवाड़, जीतो मुंबई गेम्स के चेयरमैन पृथ्वीराज कोठारी, डायरेक्टर राजेश वर्धन एवं ‘जीतो’ गेम्स के एपेक्स कन्वीनर विकी ओसवाल सहित जीतो गेम्स के एपेक्स चेयरमेन जिगिश शाह एवं फिल्म अभिनेता वरुण शर्मा, नकुल मेहता, अमन वर्मा, तरुण दत्ता आदि फिल्म कलाकारों की उपस्थिति में यह समापन समारोह आयोजित हुआ। इस अवसर पर जीतो के सभी चेप्टर के पदाधिकारी उपस्थित थे।  नेहरू सेंटर के जेड गार्डन की चमक दमक करती रंगीन रोशनियों के बीच सिनेमा के सितारों की नृत्य व संगीत प्रस्तुति के बीच यह समापन समारोह संपन्न हुआ। इस अवसर पर जीतो मुंबई जोन के चेयरमेन सुखराज नाहर ने कहा कि देश में खेल प्रतिभाओं के विकास में जीतो भी अहम भूमिका निभा रहा है। जीतो गेम्स के खिलाड़ी मुंबई में राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करेंगे।जीतो गेम्स के कन्वीनर विकी ओसवाल ने बताया कि बिजनेस फेमिली से निकले इन खिलाडियों में से बेहतरीन प्रतिभाएं तराशने के लिए के लिए जीतो के इस खेल आयोजन को जो सफलता मिली है, उससे देश भर से आए खिलाड़ी बहुत उत्साहित हैं। जीतो नेशनल गेम्स में हिस्सा लेने देश के लिए नेशनल और एशिया महाद्वीप स्तर पर खेलनेवाले सिमरन संघवी जैसे खिलाड़ी भी आए थे, उनमें से भी कुछ खिलाडिय़ों ने गोल्ड मेडल जीते। कुल पांच खेल टेबल टेनिस, स्विमिंग, चैस, लॉन टेनिस, और बेडमिंटन की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए अपने अपने जोन में विजेता रहे खिलाड़ी आए थे। बेहतरीन खेल प्रतिभाएं तराशने के लिए जीतो के मुम्बई ज़ोन के अध्यक्ष सुखराज नाहर के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तैयारियां की गई थीं।

समापन समारोह में जीतो के देश भर से आए पदाधिकारियों की उपस्थिति इस समारोह की गरिमा बढ़ाने के साथ ही सभी शहरों से आम खिलाडिय़ों को भी गर्व का अहसास करा रही थी। एनएससीआई में आयोजित जीतो गेम्स में देश के कुल 14 शहरों से करीब 600 खिलाड़ी आए थे। जिनमें से हर शहर के खिलाडिय़ों ने पांच विभिन्न खेलों में कुल 240 खिलाड़ी मेडल विजेता रहे।

एनएससीआई स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में श्रीमती अमृता फडणवीस ने श्रीमती फडणवीस ने दीप प्रज्वलित करके जीतो नेशनल गेम्स की शुरूआत की घोषणा थी।