गोल्डन पिलर अवॉर्ड – रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रतिष्ठा का परचम

गोल्डन पिलर अवॉर्ड – रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रतिष्ठा का परचम

SHARE

भवन निर्माण से संबद्ध व्यवसायों को जोडऩे में सकारात्मक सफलता – नाहर

मुंबई। हाउसिंग क्षेत्र की प्रतिनिधि संस्था क्रेडाई-एमसीएचआई द्वारा आयोजित गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स समारोह रियल एस्टेट उद्योग से संबंधित सभी क्षेत्रों के लिए सफल एकमंच साबित हुआ। महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव इस समारोह के मुख्य अतिथि थे। एमसीएचआई की अवॉर्ड कमेटी के चेयरमेन सुखराज नाहर के मुताबिक इस समारोह में भवन निर्माण के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करनेवाले 36 संस्थानों एवं लोगों को एमसीएचआई द्वारा गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया।

भारतीय रियल एस्टेट जगत के इस सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड के बारे में जानकारी देते हुए एमसीएचआई की अवॉर्ड कमेटी के चेयरमेन सुखराज नाहर ने बताया कि एनएससीआई में आयोजित गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स समारोह में श्रीमती अमृता फडणवीस, महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, आवास मंत्री प्रकाश मेहता, महानगर पालिका आयुक्त अजॉय मेहता, महारेरा के चेयरमेन गौतम चटर्जी, वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा एवं राज के पुरोहित विशेष रूप से उपस्थिति थे। नाहर ने बताया कि प्रधानमंत्री के सपनों की आवास योजना अफॉर्डेबल हाउसिंग, मेक इन इंडिया, सीएसआर, ग्रीन बिल्डिंग, कंस्ट्रक्शन क्वालिटी, इंटीग्रेटेड़ टाउनशिप, महिला उद्यमी, लीगल व मीडिया आदि विभिन्न श्रेणियों सहित फाइनेंस, कंस्ट्रक्शन मटीरियल, इंटीरियर डिजाइनिंग, प्लानिंग आदि के लिए कुल 36 विशिष्ट अवॉर्ड् प्रदान किए गए। नाहर के मुताबिक इस आयोजन से यह साबित हुआ कि रियल एस्टेट रेगुलेटरी अधिनियम (रेरा) लागू होने के बाद रियल एस्टेट क्षेत्र की सकारात्मक ज्यादा छवि मजबूत हुई है एवं प्रतिबद्धता भी बढ़ी है।

रियल एस्टेट से संबद्ध सभी क्षेत्रों के शीर्ष लोगों की उपस्थिति में मुंबई में अपनी तरह का यह पहला आयोजन था, जिसमें पीरामल, कल्पतरू, गोदरेज, एलएंडटी आदि कई प्रतिष्ठित व्यावसायिक समूह भी गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स विजेता रहे। करीब 1500 से भी ज्यादा देश के जाने माने लोगो की उपस्थिति में ऑस्कर अवॉर्ड की तर्ज पर आयोजित गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स समारोह के प्रमुख प्रायोजक (टाइटल स्पोंसर) नाहर ग्रुप थे। एमसीएचआई के अध्यक्ष मयूर शाह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व सचिव डोमनिक रोमेल ने आभार व्यक्त किया। अवॉर्ड्स के लिए वैश्विक विश्लेषण संस्थान क्रिसिल द्वारा स्थापित एक निष्पक्ष जूरी द्वारा चयन किया गया। नाहर ने विश्वास व्यक्त किया कि रियल एस्टेट उद्योग द्वारा रियल एस्टेट उद्योग के विकास के लिए आयोजित गोल्डन पिलर अवॉर्ड्स समारोह रियल एस्टेट क्षेत्र को आनेवाले समय में नए आयाम प्रदान करेगा एवं रियल एस्टेट से संबद्ध सभी व्यवसायों को परस्पर जोडऩे में सकारात्मक भूमिका निभाएगा। नाहर के मुताबिक हर दो साल में यह अवॉर्ड्स समारोह आयोजित होगा।