सुराणा ग्रुप ऑफ स्कूल्स चैन्नई के कोरल जुबली समारोह में नारायण मूर्ति...

सुराणा ग्रुप ऑफ स्कूल्स चैन्नई के कोरल जुबली समारोह में नारायण मूर्ति ने कहा-विश्व में अलग पहचान बना रहा है भारत

SHARE

चेन्नई। जानी-मानी सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के प्रमुख एन. आर. नारायण मूर्ति ने कहा कि भारत हर क्षेत्र में दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। आज भारत की दुनियां में पैठ तेजी से बढ़ती जा रही है। यहां के उत्पादों की पूरे विश्व में मांग है। वे यहां तेनाम्पेट स्थित कामराज मेमोरियल हॉल में आयोजित सुराणा ग्रुप ऑफ स्कूल्स के कोरल जुबली और 35वें वार्षिकोत्सव समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा भारत में स्टॉक मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। फोब्र्स मैगजीन के अनुसार देश में तेजी से अरबपतियों की संख्या भी बढ़ी है। दुनियाभर के निवेशक भारत पर निगाहें गडाए हुए हैं। इसके विपरीत देश में कई समस्याएं भी अधिक हैं जिनमें गरीबी, निरक्षरता, स्वास्थ्य प्रमुख हैं। हमें ऐसी परिस्थितियों से उबरने के लिए तेजी से कदम उठाने होंगे। हमसे कहां गलती हो रही है इसका पता लगाना होगा। उन्होंने कहा कि हम आने वाली पीढिय़ों को ऐसा वातावरण देने के लिए कार्य करना चाहिए जिसमें उनको स्वच्छ वातावरण, साफ-सफाई, शिक्षा व स्वास्थ्य आदि पर काम करने की आवश्यकता है। हर भारतीय को आदर्शवादी, उत्साही, ऊर्जावान, आशावादी होने की आवश्यकता है इसी से बेहतर राष्ट्र का निर्माण हो सकेगा।

इसी कार्यक्रम में नारायण मूर्ति ने सुराणा इंटरनेशनल स्कूल के आर्किटेक्ट डिजाइन का भी अनावरण किया। नारायण मूर्ति ने सुराणा इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि आप देश के सबसे बेहतर स्कूल का हिस्सा हो। विशिष्ट अतिथि प्रो. स्टीफन हेपेल, वल्लभ भंसाली व शांतिलाल मुत्ता के अलावा भंवरलाल गोठी और कैलाशमल दुगड़, आनंद सुराणा भी मौजूद थे।

यह मौका सुराणा परिवार के लिए दुगुनी खुशी का था। सुराणा परिवार के राजेश सुराणा को राजस्थान एसोसिएशन तामिलनाडू द्वारा राजस्थान युवा रत्न से सम्मानीत किया गया। यह सुराणा परिवार के लिए तीसरा मौका है जब उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ। इससे पहले १९९५ में पन्नालालजी सुराणा को राजस्थान श्री और २०१६ में आनंद सुराणा को राजस्थान युवा रत्न का सम्मान प्राप्त हो चुका है।