आईएसबीआर बैंगलोर को वर्ष की सबसे उभरती हुई बिजनेस स्कूल का सम्मान

आईएसबीआर बैंगलोर को वर्ष की सबसे उभरती हुई बिजनेस स्कूल का सम्मान

SHARE

 नई दिल्ली। नई दिल्ली  में आयोजित एसोचैम उच्च शिक्षा सम्मेलन 2018 के अवसर पर आईएसबीआर बिजनेस स्कूल, बैंगलोर को उच्च शिक्षा के लिए “Most Upcoming Business School of the Year” (वर्ष की सबसे उभरती हुई बिजनेस स्कूल) के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह सम्मान आईएसबीआर समूह के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मनीष कोठारी ने केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डॉ सत्यपाल सिंह के करकमलों से प्राप्त किया। इस कार्यक्रम का आयोजन एसोचैम और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा समर्थित एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी (एआईयू) ने मिलकर किया था। यह पुरस्कार आईएसबीआर द्वारा उठाए गए नवीन पहल की पहचान और मैनेजमेंट शिक्षा कार्यक्रमों की डिजाइन और कार्यान्वयन के लिए दिया गया है।

मनीष कोठारी के अनुसार हमने हमेशा अकादमिक वितरण में नवाचारों पर जोर दिया है। उद्योग अकादमी भागीदारी, शिक्षण में प्रौद्योगिकी का अवशोषण, सीखने के तरीकों में नयी तकनीक, रोजगार योग्यता को बढ़ाने और छात्रों में उद्यमिता को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। उद्योग के निरंतर संवर्धन के लिए किताबी ज्ञान के साथ वास्तविकता पर  जोर देते हुए हमने अपने कार्यक्रमों को बनाया है जिससे छात्रों को ‘रियल टाइम’ परिस्थितियों को समझने और सामना करने में मदद मिलेगी। कॉर्पोरेट अधिकारियों द्वारा परामर्श और कोचिंग ने हमारे कार्यक्रमों  को और भी प्रभावी बनाने में सहायता की है।

इस अवसर पर डॉ हर्षवर्धन, केन्द्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री, भारतीय विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रो. पी बी शर्मा, डॉ. एम पूनिया (उपाध्यक्ष, एआईसीटीई) के अलावा प्रमुख विश्वविद्यालयों के उपाध्यक्ष, बिजनेस स्कूलों और इंजीनियरिंग कॉलेजों के प्रिंसिपल, प्रमुख उद्योगपतियों और नीति निर्माताओं ने शिरकत की थी।