नाशिक में बिल्डींग सस्टेनेबल एंटरप्राइसीस का ८वां संस्करण संपन्न

नाशिक में बिल्डींग सस्टेनेबल एंटरप्राइसीस का ८वां संस्करण संपन्न

SHARE

नाशिक। नाशिक ऑन्त्रप्रन्योर फोरम द्वारा आयोजित बिल्डींग सस्टेनेबल एंटरप्राइसीस (स्थायी उद्यम का निर्माण) के आठवें संस्करण का सफल आयोजन होटल एक्सपे्रस इन्न, मुंबई आगरा हाइवे, नाशिक में संपन्न हुआ। इस आयोजन का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों और दिग्गजों के अनुभवों से आए हुए मेहमानों को उनके व्यापार का एक व्यापक दृष्टिकोण देना और साथ ही व्यापार के विकास के नये तरीकों से अवगत करना था। इस आयोजन द्वारा आए मेहमानों को सफल उद्यम के निर्माण और स्थायी विकास के लिए उपयोगी सोच और रणनितियाँ, सफल कंपनीयां के तकनीकें दूसरे सफल उद्यमियों विजन और मूल्य सृजन पर विचार और एक सफल और साधारण उद्यमों के बीच क्या फर्क है जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विशेषज्ञों के विचारों से सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास किया गया। नाशिक ऑन्त्रप्रन्योर फोरम के अंतर्गत इस आयोजन की पहल संजय लोढ़ा, अजय बोहरा और डॉ. हर्षद मेहता ने की थी। कार्यक्रम के प्रायोजक प्लेटीनम स्पोन्सर ७ष्टज्ह्य ग्रुप के साथ गोल्ड स्पोन्सर में मॅगनम हार्ट इन्स्टीट्यूट, प्रकाश स्टीलेज लि., कारड़ा कन्स्ट्रक्शन, एम बी शुगर फार्मासीटीकल्स, जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन और के फॉर काठियावाड थे।

इस कार्यक्रम में सुरेन्द्र सिंह कांधारी (चेयरमेन, अल दोबोवी ग्रुप, युएई), कैप्टन रघु रमन (ग्रुप प्रेसिडेंट रिलायंस इंडस्ट्रीज), रघुनंदन कामथ (संस्थापक नैच्युरल आइसक्रिम), डा. हर्षद मेहता (डायमंड किंग), एस अभय कुमार (संस्थापक – लाइफसेल), निशित लाल (लेखक), प्रवीण दराडे (अॅडिशनल कमिश्नर – एमएमआरडीए), रविन्द्र सिंघल (पुलिस कमिश्नर), सवि शर्मा (लेखिका), वेंकटेश अय्यर (संस्थापक – गोली वडापाव), रघु आलेख (संस्थापक उबर टेक लैब्स प्रा. लि.), मनिष पांडे (सोश्यल मीडिया विशेषज्ञ), श्रीमती नमिता कोटक (निसेस ग्लोबल युनाईटेड २०१७ अमरिका) और नारायण शेलार (मैनेजिंग डायरेक्टर – होटल एक्सप्रेस इन) ने विभिन्न विषयें पर संबोधित किया। कार्यक्रम में संजय लोढ़ा ने प्रश्नोंत्तर किये।

आयोजन का विशेष आकर्षण रहा युवा उद्यमियों की भागीदारी। आए हुए सभी मेहमानों ने खुशी व्यक्त की कि उन्हें ऐसे शिक्षात्मक कार्यक्रम में आने का मौका मिला। आयोजक संजय लोढ़ा के अनुसार हमारा उद्देश्य यही है कि व्यापारियों को नयी तकनीकों और विचारों से अवगत कराए। आज का माहौल ऐसा है कि अगर आप नये तकनीकों को नहीं अपनाएंगे तो अपने व्यापार को उसकी सक्षमता तक नहीं पहुंचा पाएंगे। हमें उम्मीद है कि विशेषज्ञों और दिग्गजों की बातों से आए हुए उद्यमियों, खासकर युवाओं को अपने क्षेत्र में सफलता जरूर मिलेगी।

गोल्ड स्पान्सर प्रकाश स्टीलेज लि. के चेयरमेन प्रकाश कानूंगो ने भी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यक्रम से जुडऩा हमारे लिए एक सही निर्णय था। मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं जिन्होने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपना योगदान दिया।