एलके यूथ क्लब द्वारा MTC मरुधर कप २०१८ का आयोजन संपन्न

एलके यूथ क्लब द्वारा MTC मरुधर कप २०१८ का आयोजन संपन्न

SHARE

मुंबई। जनवरी 2018 की शुरुआत जैन राजस्थानियों के लिए बड़ी स्फूर्तिवर्धक रही। एमटीसी ग्रुप के सौजन्य से एलके यूथ क्लब द्वारा आयोजित सातवा एमटीसी मरुधर कप बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ। वेस्टर्न रेलवे क्रिकेट ग्राउंड, लोअर परेल (प.) में आयोजित भव्य आयोजन में सभी युवाओं ने बड़े उत्साह और जोश के साथ हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक नरेन्द्र मेहता ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शताब्दी गौरव के संवाददाता को बताया कि यह हमारे लिए बड़ी ख़ुशी की बात है कि हम  इस टूर्नामेंट के साथ शुरुआत से जुड़े हुए हैं। इस आयोजन से युवाओं की हिस्सेदारी और मरूधरा के गाँव के लोगों को मिलने जुलने का एक भव्य अवसर मिलता है।

इस वर्ष MTC मरुधर कप के सातवें वर्ष में कुल 31 टीमों ने हिस्सा लिया। हर गाँव से केवल एक ही टीम को अनुमति मिली और सभी टीम के सभी खिलाड़ी मारवाडी जैन थे। पेशेवर और अनुभवी अंपायर,रेफऱी और इवेंट मेनेजर की देखरेख में यह आयोजन हुआ। एल के यूथ क्लब के कमिटी के सभी सदस्यों ने कड़ी मेहनत और लगन से इस आयोजन को सफल बनाया। उनके अनुसार हमारा उद्देश्य एक बैनर के तहत युवा राजस्थानियों की ऊर्जावान और गतिशील पीढ़ी को एकजुट कर एकता, सद्भाव और एकजुटता को बढ़ावा देना है। इसके साथ साथ सभी युवाओं में खेल के माध्यम से स्थाई मित्रता और रिश्तों को भी प्रोत्साहन मिलता है। इस वर्ष पहली बार लेडीज इंटर विलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया जिसमें 4 टीमों ने हिस्सा लिया। वर्ष 2018 के पुरुष टूर्नामेंट के विजेता तखतगढ़ और द्वितीय स्थान पर लुणावा गाँव रहे। महिला टूर्नामेंट में विजयी टीम खीमेल और द्वितीय विजेता फिर से लुणावा की टीम रही। समापन समारोह में संजय मेहता और आयुष मेहता की उपस्थिती रही जिन्होंने विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की। इससे पहले

२ जनवरी को अवसर हॉल ग्रांट रोड़ में लांच पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें सभी स्पॉन्सर और खिलाड़ीयों ने हिस्सा लिया और ट्राफी, ड्रेस, केप, किट, टॉस का उद्घाटन किया गया।

इस पूरे टूर्नामेंट को यू-ट्यूब पर लाइव दिखाया और मरुधर कप वेबसाईट और मोबाइल एप पर लाइव स्कोर को भी प्रसारित किया गया। टूर्नामेंट की लांच पार्टी को भी फेसबुक पर लाइव प्रसारित किया गया। सभी खेलने वाले खिलाडिय़ों को 1 किट भी दिया गया। लाइव परफॉर्मेंस और भव्य उद्घाटन और समापन समारोह ने पूरे आयोजन पर 4 चाँद लगा दिए।

मरुधर कप के मुख्य प्रायोजक रूञ्जष्ट ग्रुप (सिस्टर कंसर्न मधुबन टोयोटा) और सह प्रायोजक जोयो प्लास्टिक और माइक्रो लेब्स लिमिटेड थे। इनके अलावा रेन्बो एक्जीम ट्रेड एलएलपी (किट), स्लैंग (ड्रेस), अरिहंत ज्वेलर्स (कैप), बेल्स्टोन एवं एक्झेल (खाना), जे. के. ज्वेल्स (टॉस का बॉस), कलिंगा ज्वेलर्स प्रा. लि. (पेय पदार्थ), मिलेनियम गोल्ड (४/६/ विकेट), पी. एन. बुलियन (ट्रॅाफी), संजय सिल्क मिल्स (लकी ड्रॉ), विवा कास्ट (मॅन ऑफ द सिरीज), गॅलेक्सी फार्मा (मॅन ऑफ दी मॅच), भंडारी प्रॉपर्टीज (स्टँड), मार्क ऑप्टिकल्स (स्टाइल), वॉल-ई इवेन्ट्स (इवेन्ट पार्टनर), ओह्म, यु.के. (साउंड) की भी साझेदारी रही। साथ ही एफ-३ क्लब, भारती ज्वेलर्स, शांति नॉवेल्टी एंड अॅवार्ड्स, दिनेश इमिटेशन्स, सपना रेमेडीज का भी विशेष योगदान रहा। इस आयोजन में मरूधरा की विशिष्ठ हस्तियों ने भी हिस्सा लिया।