श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई द्वारा स्नेहमिलन समारोह एवं रजत जयंती...

श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई द्वारा स्नेहमिलन समारोह एवं रजत जयंती वर्ष महोत्सव का आयोजन संपन्न

SHARE

बाली। श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई द्वारा आयोजित स्नेहमिलन समारोह एवं रजत जयंती वर्ष महोत्सव की धूम ना भुलाए जा सकने वाले अंदाज में मची रही। उद्घाटन से लेकर समापन तक, उत्साह, आनंद और गर्मजोशी का दृश्य हर मायने में अनूठा था। लगभग तीन हजार साधर्मिक बंधुओं की उपस्थिति ने इस महोत्सव को महामहोत्सव में बदल दिया और इसे हमेशा के लिए ऐतिहासिक बना दिया। श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई द्वारा बड़े पैमाने पर भव्य आयोजन का तानाबाना जिस तरीके से बुना गया था, वो निसंदेह काबिले तारीफ कहा जा सकता है, श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई के अध्यक्ष नरेन्द परमार के कुशल नेतृत्व में तमाम कार्यकारिणी तथा कार्यकारिणी सदस्यों ने जिस तरह से दिनरात बिना थके मेहनत की, उसका ही परिणाम है कि एक बड़ा और भव्य आयोजन निर्विघ्न सफल एवं सम्पन्न हो सका। क्रिकेट मैंच, मैराथन से लगा कर सांस्कृतिक, बहुमान एवं पैदल संघ के कार्यक्रम जोरदार एवं गर्मजोशी से सम्पन्न हुए, स्वयं मुंबई वासियों का कहना था किबाली में जिस तरह की गेदरिंग हुयी है, वैसी मुंबई के कार्यक्रमों में भी कभी नही देखी गयी। यहां ना धंधे की चिंता थीं ना ही काम का टेंशन। सुबह से उठ कर रात को सोने तक निरंतर मनमोहक कार्यक्रमों की श्रृंखला ने किसी को भी बोर नहीं होने दिया। क्रिकेट, मैराथन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में महिलाओं और बच्चों ने भी बढ़चढ कर भाग लिया और अपने गांव में एन्जॉय किया। श्री सेसली के लिए निकले पैदल संघ की छटा देखते ही बनती थी। कई बच्चों और युवाओं ने तो ना केवल सेसली दादा पाश्र्वनाथ के ही, अपितु अपने गांव और अपने घरों के भी पहली बार दर्शन किये। कार्यक्रम में सम्मिलित होने आए अधिकांश प्रवासी बंधुओं की राय थी कि प्रति वर्ष अपने गांव में, छोटे स्तर पर ही सही, इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाने चाहिए, ताकि नयी पीढ़ी का जुड़ाव अपने गांव से बना रहे और व यहां आने को उत्सुक बने रहे।

सदी के मौसम में खानेपीने का अपना ही आनंद होता है, और इसमें भी इस कार्यक्रम में कोई कसर नहीं छोडी गयी। ठेठ देशी व्यंजनों से लगा कर चटपटी चौपाटी तक के स्वाद का यहा भरपूर इंतजाम था, जिसका चख कर लुफ्त सभी लोगों ने उठाया। इस

कुल मिलाकर श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई द्वारा आयोजित स्नेहमिलन समारोह एवं रजत जयंती वर्ष महोत्सव, श्री बाली जैन मित्र मंडल मुंबई के तमाम कर्मठ सदस्यों, श्री ओसवाल श्वेताम्बर मूर्तिपूजक तपागच्छ जैन संघ बाली के वरिष्ठ मार्गदर्शनकों तथा श्रीमहावीर जैन नवयुवक मंडल बाली के कार्यकर्ताओं के सामूहिक प्रयासों से हमेशा के लिए यादगार एवं ऐतिहासिक बन गया।