राष्ट्रसंत आचार्य चन्द्रानन सागर सूरीश्वर महाराज के सान्निध्य में बुलियन किंग पृथ्वीराज...

राष्ट्रसंत आचार्य चन्द्रानन सागर सूरीश्वर महाराज के सान्निध्य में बुलियन किंग पृथ्वीराज कोठारी को दर्शन सागर अवार्ड

SHARE

मुंबई। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के हाथों देश के बड़े गोल्ड इंपोर्टर बुलियन किंग पृथ्वीराज कोठारी को इस साल के दर्शन सागर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। राष्ट्रसंत आचार्य चन्द्राननसागर सूरीश्वर महाराज के सान्निध्य में आयोजित एक विशेष समारोह में कोठारी के साथ यह सम्मान कच्छ निवासी सुंदरजीभाई शाह एवं जशपुरा निवासी अनंतराय शाह को भी प्रदान किया गया।

दर्शन सागर अवॉर्ड समिति के प्रवीण शाह एवं निरंजन परिहार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विख्यात जैन संत गच्छाधिपति दर्शनसागर सूरीश्वरजी महाराज के नाम पर यह प्रतिष्ठित सम्मान राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा, चिकित्सा और समाजसेवा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य के लिए हर साल दिया जाता  है। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री रूपाला ने मीडिया विशेषज्ञ निरंजन परिहार द्वारा लिखित ‘लगी गुरू संग प्रीतÓ के प्रथम दर्शन का अनावरण भी किया।

श्री नाकोड़ा दर्शन धाम ट्रस्ट मंडल द्वारा मुंबई के दादर स्थित योगी सभागार में आयोजित इस समारोह में केंद्रीय मंत्री रूपाला ने महाराष्ट्र विधान सभा के मुख्य सचेतक राज के पुरोहित की उपस्थिति में ट्रस्ट के अध्यक्ष कांतिलाल जैन को धन्यवाद देते हुए संस्था के समाजसेवा के कार्यों की प्रशंसा की। ‘दर्शन सागर सूरीश्वर अवार्डÓ समारोह में राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाड़ु एवं देश के कई अन्य प्रांतों से लोग विशेष रूप से आए थे। दर्शन सागर सम्मान समारोह समिति के प्रवीण शाह के मुताबिक समारोह में पृथ्वीराज कोठारी, सुंदरजी भाई शाह एनवं अनंतराय शाह का राजस्थानी परंपरा से साफा पहनाकर शाल एवं श्रीफल प्रदान कर सम्मान चिन्ह देकर उनका अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री रूपाला ने राष्ट्रसंत आचार्य चन्द्राननसागर सूरीश्वर महाराज के समाजसेवा के कार्यों को आगे बढ़ाने में हर संभव सहयोगा का वादा किया।

समारोह में संघवी ग्रुप के चेयरमेन सांकलचंद संघवी, आरएसबीएल गु्रप के भंवरलाल कोठारी, इंदरभाई राणावत, मेवाड़ जैन श्वेताम्बर ट्रस्ट पालिताना के अध्यक्ष मोहन पामेचा, शताब्दी गौरव फाउंडेशन के सिद्धराज लोढ़ा, मोहनलाल ओटरमल, जयंती भाई एसपी, दलपत भाई, जतनराज नवलखा, जयंतीभाई एमके, अमरीश पीपाड़ा, राजू जैन, ललित जगावत, नगरसेवक आकाश राज पुरोहित, मोती सेमलानी, विमल रांका, पारस लूणिया, सुकन परामार, कीर्ति टामका, मनोज शोभावत, भरत कोठारी, दिनेश तेलीसरा सहित श्री नाकोड़ा दर्शन धाम ट्रस्ट मंडल के सदस्यगण एवं उद्योग, व्यापार जगत के कई प्रमुख लोगों सहित करीब एक हजार से भी ज्यादा प्रतिष्ठित लोग उपस्थित थे। दर्शन सागर अवॉर्ड समिति ने समारोह में पधारने पर सभी का आभार व्यक्त किया है। सागर समुदाय के गच्छाधिपति रहे आचार्य दर्शनसागर सूरीश्वरजी महाराज की पुण्यतिथि पर पिछले बारह सालों से हर साल दिया जानेवाले यह राष्ट्रीय स्तर का सम्मान समारोह योगी सभागार में पहली बार आयोजित हुआ। राष्ट्रसंत चन्द्रानन सागर के प्रवचन से समापन हुआ।