जैन इंटरनेशनल ओर्गेनाइजेशन (जीओ) का ‘मेगा बिजनेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

जैन इंटरनेशनल ओर्गेनाइजेशन (जीओ) का ‘मेगा बिजनेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

SHARE

मुंबई। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री, अर्जुन मेघवाल ने कहा कि जीएसटी से किसी को डरने की कोई जरुरत नहीं है। वे मुंबई में जैन इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन (जीओ) द्वारा आयोजित मेगा बिजनेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। जैन संत नयपद्म सागर म.सा. के सान्निध्य में षण्मुखानंद हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद थे।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने जीएसटी को नई पहल बताते हुए कहा कि जैन समाज का व्यापार में बहुत बड़ा योगदान है, यही योगदान जीएसटी के माध्यम से देश के विकास में भी उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि अब तक लोगों ने टैक्स चुराया है, अब टैक्स चुकाना होगा। सत्तर सालों तक हम इसीलिए पिछड़े रहे, क्योंकि टैक्स की चोरी होती रही। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुजरात में पालीताणा को अहिंसा नगरी घोषित किए जाने की जानकारी दी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस अवसर पर गुजरात में गोवंश हत्या पर सरकार द्वारा बनाए गए सख्त कानून की तारीफ करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भी इसी तरह का कानून बनाया गया है। उन्होंने कहा कि गोवंश के बिना कल जीवन भी नहीं होगा। कार्यक्रम में विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा, आशीष शेलार, राज पुरोहित, नरेन्द्र मेहता, केन्द्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुनील सिंघी के अलावा व्यापार-उद्योग और अन्य क्षेत्रों के जाने माने लोग बड़ी सख्या में उपस्थित थे।

‘बढ़ेगा व्यापार, बढ़ेगा भारत’ के उद्देश्य से आयोजित इस कॉन्फें्रस में मनीष शाह, आशीष शाह सहित विरेश भाई शाह, सीवी शाह, प्रताप जैन, अतुल शाह आदि ने मुख्यमंत्रियों सहित केंद्रिय मंत्री एवं अन्य अतिथियों की अगवानी की। विभिन्न क्षेत्र में योगदान देने वाले हुए सम्मानित – कार्यक्रम में जैन समाज के अग्रणी मनीष शाह, पृथ्वीराज कोठारी, मोहन बी. पामेचा, अमित शाह (क्लासिक मार्बल), श्री मंजु लोढ़ा सहित कई लोगो को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस एवं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी द्वारा सम्मानित किया गया।