राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ का स्थापना दिवस संपन्न

राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ का स्थापना दिवस संपन्न

SHARE

मुंबई। राजस्थान में रेल सेवाओं के विकास और विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली संस्था राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ के ३९वें स्थापना दिवस पर संस्था से जुड़े लोगों ने चार दशक के लंबे सफर की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया एवं आपस में बधाई दी।

महाराष्ट्र विधान सभा के मुख्य सचेतक राज के. पुरोहित, समाजसेवी फतेहचंद राणावत एवं विमल बोराणा इस स्थापना दिवस समारोह में विशेष रुप से उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्था के लंबे संघर्ष एवं मिली हुई सफलताओं को याद करते हुए रेल विकास के नये अभियान को अंजाम देने के लिए नई तैयारीयां शुरु करने का निर्णय लिया गया। प्रवासी संघ के अध्यक्ष चंपत मुत्ता, उपाध्यक्ष सुकन परमार, महामंत्री विमल रांका, मंत्री सिद्धराज लोढ़ा एवं निरंजन परिहार सहित कोषाध्यक्ष कांति सी. जैन ने रेल समस्याओं के समाधान में संस्था की नई निर्णायक भूमिका को आगे बढ़ाने पर चर्चा की। इस अवसर पर ५ जून १९७९ को जिन तीन लोगों ने राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ की स्थापना की थी उन लब्धिराज जैन, विमल रांका और कांति सी. जैन का आभार व्यक्त किया। नया संघर्ष शुरु करने के बारे में संस्था के सदस्य रमेश चौपड़ा, मूलचंद जैन, जयंतिलाल परमार, कांति कितावत, पुखराज राठौड़, देवराज जैन, नरेन्द्र मांडोत, रमेश सी. जैन, सज्जन रांका एवं उत्तम तलेसरा सहित कन्हैयालाल खंडेलवाल भी उपस्थित थे। स्थापना दिवस पर २८ अप्रैल १९८३ को फालना में रेल विकास के लिए हुए लाठीभाटा जंग में लहु-लुहान होने वाले सुरेश रांका भी विशेष रुप से उपस्थित थे।

रेलवे जीएम से विकास पर चर्चा- पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ को संस्था की सेवाओं के लिए बधाई दी है। प्रवासी संघ के स्थापना दिवस के उपलक्ष में पश्चिम रेलवे मुख्यालय में संस्था के महामंत्री विमल रांका, उपाध्यक्ष सुकन परमार एवं मंत्री सिद्धराज लोढ़ा ने महाप्रबंधक गुप्ता से मुलाकात की एवं राजस्थान के रेल प्रवासियों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। प्रवासी संघ ने दादर टर्मिनस से राजस्थान के लिए नई गाड़ी चलाने की मांग की।