मुंबई और हरारे के बीच उड़ान भरेगी रवांडाएयर

मुंबई और हरारे के बीच उड़ान भरेगी रवांडाएयर

SHARE

मुंबई। रवांडा गणराज्य के राष्ट्रीय वाहक रवांडाएयर  ने 4 अप्रैल 2017 से किगाली से मुंबई से सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की हैं। इसके साथ ही हरारे (जिम्बाब्वे) और लंदन गेटविक (यूनाइटेड किंगडम) को भी क्रमश: 4 अप्रैल और 26 मई से जोड़ा जाएगा। मुंबई से रवांडा की सेवाओं का उद्घाटन मुंबई के मशहुर उद्योगपति और रवांडा के माननीय कौसलेट जनरल प्रकाश बी जैन (इंस्पीरा) द्वारा किया गया।

prakash jain2हरारे के लिए शुरू होने वाली सुविधा मौजूदा लुसाका (ज़ाबिया) रूट से होते हुए रोजाना संचालित होंगी, वही लन्दन गेटविक के लिए बिना किसी स्टॉप के सेवाएं हफ्ते में 4 दिन चलेंगी. जहाँ हरारे रूट के लिए नयी पीढ़ी की बोईंग विमान (आधुनिक द्वि-कक्षा वाली) प्लेन चलेंगी वहीँ लन्दन के लिए तीन कक्ष वाली एयरबस 330 द्वारा सेवाएँ प्रदान की जायेंगी।

रवांडा-एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन मिरेन्गे के अनुसार, हम खुश हैं हमारी नयी सेवाओं के साथ हम विभिन्न देशों को अधिक अफ्रीकी शहरों और महाद्वीप के बीच नए और निर्बाध संबंधों को सक्षम करते हुए व्याव्सायीक, सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में अग्रसर हो सकेंगे।

इन दो नए गंतव्यों के साथ रवांडाएयर की कुल सेवाओं की संख्या 21 स्थानों तक पहुँच जायेंगी। इस वर्ष एयरलाइन क्वांझु (चीन) और न्यू-यॉर्क (अमेरिका) के लिए अपनी पहली लंबी दौड़ की उड़ानों को भी लॉन्च करेगी।