९वीं एमटीसी प्रिमियर लीग २०१७ का भव्य समापन

९वीं एमटीसी प्रिमियर लीग २०१७ का भव्य समापन

SHARE

मुंबई। एमटीसी प्रिमियर लीग २०१७ का भव्य दो दिवसीय आयोजन एयर इण्डिया स्पोर्टस क्लब – सांताकू्रज (ईस्ट) में संपन्न हुआ। प्रथम दिन चेयरमेन मगनलाल मेहता ने दीप प्रज्ज्वलीत कर टुर्नामेंट का शुभारंभ किया व टॉस उछालकर मैच की शुरूआत की। एमटीसी प्रिमियर लीग का शुभारंभ २००८ में किया था जिसमें ४ टीमों ने भाग लिया। तीसरे वर्ष में टीमों की संख्या ८ हो गई गत वर्ष टीमों की संख्या ९ हो गई। इस साल एक टीम में इजाफा होकर १० टीमें हो गयी। खेलों में ग्रुप के सदस्यो का लगाव दिनो-दिन बढने लगा। गत वर्ष सदस्यों एवं विशेषकर महिलाओं के रुझान को देखते हुए कैरम एवं चेस की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में मालिक एवं कर्मचारियोंकी टीमें एक साथ भाग लेती है।

 

एमटीसी प्रिमियर लीग एक ऐसा अनोखा मंच है जहां सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों को एक साथ आने का अवसर प्रदान करता हैं। इस वर्ष कुछ नए कारनामें देखे गए। अपने ९ वर्षों के इतिहास में एमटीसी कप ने अपना पहला शतक देखा। एमटीसी राइडर्स के समीर ने इस वर्ष शतक लगाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। साथ ही अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार मिला।

 

Mtc cup3 mtc cup4

एमटीसी कप २०१७ के फाइनल मुकाबला में पिछले वर्ष के विजेता एमटीसी राइडर्स (कलंबोली) एवं एमटीसी चैलेंजर्स (बेंगलुरु) के बीच खेला गया। पर इस बार एमटीसी चैलेंजर्स ने बाजी मार ली। विजेता टीम को चेयरमेन मगनलाल मेहता एवं श्रीमती पवनबेन मेहता के करकमलों से ट्राफी प्रदान की।

क्रिकेट के साथ आयोजित किये गए चेस टुर्नामेंट में एमटीसी मराठा (पुणे) के नितिन कालभोर और कॅरम बोर्ड टुर्नामेंट में विजेता व उपविजेता दोनों ही एमटीसी चैंलेजर्स (बेंगलुरु) से रहे। अन्य विजेताओं को श्रीमती पवन बेन मेहता, श्रीमती शीला मेहता, श्रीमती संगीता मेहता, श्रीमती नीरू मेहता, यश मेहता, ललित वालिया, अनील जैन, प्रवीण जैन (कुंवरसा) के हाथो प्रदान की गई। दो दिन तक चले इस कार्यक्रम की व्यवस्था शानदार तरीके से की गई थी।

mtc cup2

 

भोजन की सुंदर व्यवस्था की गयी थी। इसके साथ ही मनोरंजन हेतु कई खेलों का आयोजन भी रखा गया था। जिसका सभी ने लुफ्त उठाया। एमटीसी ग्रुप ने हमेशा ही मानव संसाधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है। उनकी नितियाँ हमेशा अपने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है। इस क्रिकेट टुर्नामेंट का आयोजन उसी के तहत किया जाता है और सभी कर्मचारियों के बीच समन्वय बना रहे। ज्ञात रहे कि एमटीसी ग्रुप पिछले ४३ वर्षो से मेटल व्यवसाय में देश की अग्रणी कंपनी है। मेटल व्यवसाय के साथ कुर्ला एवं खार में मधुबन टोयटा ग्रुप की डिलरशीप भी है व मुंबई में दो ख्यातिनाम शो-रुम है। कंपनी के चेयरमेन मगनलाल मेहता, नरेन्द्र मेहता, संजय मेहता, मनोज मेहता, यश मेहता के नेतृत्व में कंपनी नई ऊंचाईयां छू रही है।

mtc cup