पुणे में JPL क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य समापन, उद्योगपति अभय फरोदिया सहित...

पुणे में JPL क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य समापन, उद्योगपति अभय फरोदिया सहित कई हस्तियां सम्मानित

SHARE

पुणे। पुणे के नहेरु स्टेडियम में  शाम 5 बजे JPL (JITO Premier League) का समापन समारोह एवं JITO स्थापना दिवस का आयोजन किया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रख्यात अभिनेत्री रवीना टंडन एवं क्रिकेट पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुदीन थे। सोलिटेयर प्रेसिडेंट इलेवन (SPE) पुणे की टीम ने JPL चैंपियन का खिताब जीता। SPE पुणे टीम ने सेलो RSBL जाबांज मुंबई को 85 रनों के भारी अंतर से मात देते हुए जीत हासिल करते हुए JPL चैंपियनशिप पर अपना कब्ज़ा जमा लिया। पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा की कमेंटरी ने दर्शको में जोश भर दिया। जीतो पुणे के अध्यक्ष विजय भंडारी ने JPL के सबंध में जानकारी देते हुए बताया की यह प्रतियोगिता बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान को समर्पित थी। इस टूर्नामेंट में महिलाओं की दो टीमों ने भी भाग लिया। पुणे की 26 तथा अन्य स्थानों की 14 टीमों ने भाग लेकर प्रतियोगिता को रोमांचक बनाया। उन्हों ने कहा की यह प्रतियोगिता सभी में खेलों की रूचि जगाने, टीम भावना पैदा करने आदि के उद्देश्य से आयोजित की गई।

abhay farodiyaइस अवसर पर JITO के चेयरमेन मोतीलाल ओसवाल, प्रेसीडेंट शांतिलाल कवाड, सेके्रट्री सतीश पारेख, विजयकांत कोठारी, JPL समिति प्रमुख मनोज छाजेड, मुख्य सचिव नरेन्द्र छाजेड, सचिव अजित सेठिया, एड. एस के जैन, देवीचंद जैन, एड. हितेन जैन, मनीषा दुग्गड़, राजेश सांखला, अचल जैन, अशोक जैन, अतुल चोरडिया, शर्मीला ओसवाल, जान्हवी धारीवाल, चकोर गांधी, अजय मेहता, किशोर खाबिया, उत्तम के. जैन, कांतिलाल ओसवाल, दिनेश ओसवाल सहित कई गणमान्य उपस्थित थे। सुपर फाइनल मुकाबले के लिए जोरदार तैयारी की गई थी। स्टेडीयम में पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे। और सब ने इस समारोह का आनंद लिया। सभी के सहयोग से कार्यक्रम सफल रहा।

JITO पुणे द्वारा आयोजित JPL क्रिकेट लीग प्रतियोगिता के समापन समारोह एवं JITO स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में डॉ. के एच संचेती को जीवनगौरव पुरस्कार (लाइफटाइम अचिवमेंट अवार्ड) तथा प्रसिद्ध उद्योगपति अभय फिरोदिया को सफल उद्योगपति के रूप में सम्मानित किया गया।

Pune JPL1 विजयकांत कोठारी का सामाजिक क्षेत्र में सेवा कार्य देने हेतु बहुमान किया गया एड. हितेश जैन को युवा उद्योगपति, मनीषा दुग्गड़ को महिला उद्योगपति पुरस्कार एवं आसाम के मुख्यमंत्री के सचिव पुणे के निवासी IAS विशाल वसंत सोलंकी को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। डॉ. के. एच. संचेती ने पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं की ओर से आभार व्यक्त करते हुए कहा की जैन समाज के सर्वांगिण उत्थान में JITO संस्था का महत्वपूर्ण योगदान है। हर जैन व्यक्ति जैन धर्म के अनुसार आचरण करता है, वैसे तो जैन समाज व्यापर व उद्योग के क्षेत्र में निपुण है फिर भी JITO संस्था जैन समाज को सभी स्तरों पर उन्नत करने के लिए प्रयासरत हैं। शैक्षणिक, सामाजिक व धार्मिक क्षेत्र में भी संस्था उल्लेखनीय कार्य कर रही है। JITO की और से मिला यह सम्मान विशेष है। JITO के प्रेसीडेंट शांतिलाल कवाड ने कहा की JITO ने देश विदेश के जैन बंधुओं को बड़ी संख्या में एक छत के नीचे लाने का काम किया है। जैन बंधुओं को एकसूत्र में JITO की भूमिका अहम् है और इसमें युवा शक्ति का बड़ा योगदान है। दुनियाभर के एक करोड़ जैन भाइयों को एक मंच पर लाना हमारा उद्देश्य है JITO के चेयरमेन मोतीलाल ओसवाल ने कहा की एक तरह से JITO युवाओं की संस्था है, क्योंकि इससे जुडा हर कोई व्यक्ति जवानों की तरह काम करता है। यही कारण है की हर कार्य सफल होता है। समारोह भी इसी तरह सफल रहा है। मनोज छाजेड़ ने JPL के आयोजन के बारे मे जानकारी दी। तथा नरेन्द्र छाजेड ने आभार प्रकट किया। इसके अलावा अजय महेता, कांतिलाल ओसवाल और दिनेश ओसवाल सहित JITO के कई पदाधिकारी, सदस्य एवं गणमान्य उपस्थित थे।