R. City Mall में आए मोम के दिग्गज!! मैडम तुसाद के तर्ज...

R. City Mall में आए मोम के दिग्गज!! मैडम तुसाद के तर्ज पर मुंबई वासियों के लिए एक नई पेशकश

SHARE

मुंबई। महात्मा गांधी, नरेन्द्र मोदी, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, शाहरूख खान, सलमान खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दिक्षीत, ऋतिक रोशन, करीना कपुर, कटरीना कैफ मे क्या समानता है? यह वे भारतीय हस्तीयां है जिनके मोम के पुतले विश्व के सुप्रसिद्ध वैक्स म्युजियम मैडम तुसाद में अमर बन गए है। वर्ष दर वर्ष लाखों लोग इन पुतलों से रूबरू हो, महान हस्तीयों के साथ मुलाकात और तस्वीरें खिंचवाते हैं।

वैसे लंदन जाने की ईच्छा हर कोई पूरी तो नही कर पाता (और मौजूदा मंदी में तो लोग सोच भी नहीं रहे हैं) पर अगर आपसे कहें कि मुंबई में अभी आप लंदन का मजा ले सकते हैं तो आप क्या कहेंगे? जी हाँ! रूणवाल ग्रुप द्वारा निर्मित घाटकोपर की शान R. City Mall में पिछले दिनों रेड कारपेट म्युजियम का उद्घाटन हुआ जहां उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के मोम के पुतले का अनावरण किया। इस मौके पर रूणवाल ग्रुप के चेयरमेन सुभाषचंद्र रूणवाल भी मौजुद थे। रेड कार्पेट म्युजियम में बालासाहेब ठाकरे के अलावा संत मदर टेरेसा, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, दलाई मामा, पोप फ्रांसिस, ओलिम्पीक २०१६ बैडमिंटन में रजत पदक विजेती पी. वी. सिंधू के अलावा क्वीन एलीझाबेथ, बराक ओबामा, माइकल जॅक्सन, एलबर्ट आंइस्टाइन, समाजसेवक अण्णा हजारे, पूर्व अमरीका राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, दलाई लामा, नेलसन मंडेला, हॉलीवुड अभिनेता-अभिनेत्री ब्रेड पिट और एंजेलिना जॉली, ब्रुस ली, आर्नोल्ड स्वार्जनेगर, ब्रुस विलीस, डेनियल के्रग (जेम्स बांड), मायक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स,, एप्पल कंपनी के संस्थापक स्टीव जॉब्स, WWE कलाकार जॉन सीना, फुटबॉल के नंबर व खिलाडी लायनल मेसी व हैरी पीटर के भी पुतले दर्शकों के लिए लाए गए है। इस म्युजियम में वयस्कों के लिए एंट्री फी रू. ४५० रखी गई है और बच्चों के लिए ३५० है। रूणवाल ग्रुप ने इससे पहले भी मॉल कल्चर से अलग होकर मुलुंड में किडजानिया नामक एक चिल्ड्रन थीम पार्क को बनाया है जहाँ बच्चों को खेल के साथ-साथ प्रोफेशनल जीवन के बारे में खेल कुद के जरिए सिखाया जाता है।

रूणवाल ग्रुप के चेयरमेन सुभाष रूणवाल ने हमेशा कुछ नया करने की चाह रखी है और इस पर खरे उतरे है। R.City Mall आज ठाणे, मुलुंड और घाटकोपर के मुख्य आकर्षण के तौर पर उभरे हैं।

R City Mall News R City Mall News1