श्रीमती आशा महेश हिंगड चेरिटेबल ट्रस्ट करवा रहा हैं काबिले तारीफ काम...

श्रीमती आशा महेश हिंगड चेरिटेबल ट्रस्ट करवा रहा हैं काबिले तारीफ काम – पुष्पेन्द्र सिंह राणावत

SHARE

देसूरी। अबपूरे जिले में कक्षा 1 से 8वीं तक के सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थी अब कपड़ों के आधार पर असमानता की कतार में नजर नहीं आएंगे। कलेक्टर कुमारपाल गौतम के सहयोग से भामाशाहों को प्रेरित कर रहे हैं। अभियान के तहत कलेक्टर गौतम दानदाताओ के सहयोग ने 30 हजार यूनिफार्म बांटने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत देसूरी ब्लॉक में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर की गई। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत ने कहा कि घाणेराव कस्बा भामाशाहों की नगरी के नाम से जिले में प्रसिद्ध है। जिसके कारण घाणेराव गांव का चंहुमुखी विकास हुआ है। उसके साथ ही आशा महेश हिंगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा पिछले वर्षों में कराए कार्य भी काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा मुख्यमंत्री जल स्वावलबंन अभियान के साथ जुडक़र चार तालाबों को गोद लेकर करीब 55 लाख रुपए की राशि खर्च कर उनका निर्माण करवाया। इतना ही नहीं देसूरी ब्लॉक में 3000 विद्यार्थियों को पोशाक, अभ्यास पुस्तिकाएं वितरण की जा रही है। जिससे विद्यालयों में शिक्षा का वातावरण बेहतर हो रहा है। उन्होंने घाणेराव कस्बे में प्राथमिक चिकित्सालय को सामुदायिक चिकित्सालय में दर्ज करवाने का आश्वासन दिया है। चंद्रशेखर मेवाड़ा ने आशा महेश हिंगड परिवार द्वारा गांव के विकास में कराए गए विकास को लेकर ग्राम पंचायत की ओर से आभार प्रकट किया। समारोह में आशा महेश हिंगड चेरिटेबल ट्रस्ट के संचालक महेश हिंगड़ द्वारा ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत एवं कुंवर शक्तिसिंह भैराराम मीणा प्रधान का साफा माला पहनाकर बहुमान किया।

ट्रस्ट द्वारा पंद्रह हजार वितरित होगी पुस्तिकाएं : आशा महेश हिंगड चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा पिछले दस वर्षों से लगातार हर वर्ष जुलाई के माह में 5000 से 7000 अभ्यास पुस्तिकाएं नि:शुल्क विद्यालयों में वितरण की जा रही है। मगर इस वर्ष ट्रस्ट द्वारा पंद्रह हजार अभ्यास पुस्तिकाएं वितरण की जाएगी। जिसका शुभारंभ को घाणेराव के विद्यालयों से हो गया है।

ट्रस्ट ने की पहल शुरू की आशा शाला वस्त्र योजना : आशा महेश हिंगड चेरीटेबल ट्रस्ट घाणेराव द्वारा पिछले कई वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य किए जा रहे हैं। ऐसे में ट्रस्ट द्वारा आशा शाला वस्त्र योजना का शुभारंभ किया गया। जिसमें उपस्थित ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत द्वारा 2 हजार विद्यार्थियों को विद्यालय पोशाक वितरण की गई।

54विद्यालयों के 3000 विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक : आशामहेश हिंगड चेरिटेबल ट्रस्ट घाणेराव द्वारा देसूरी बीईईओं कार्यालय के अधीन 54 राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 3 हजार विद्यार्थियों को दो-दो विद्यालय पोशाक वितरण की जाएगी। इसको लेकर ट्रस्ट द्वारा विद्यालय स्तर पर पोशाक वितरण की जाएगी।