हृतिक रोशन करेंगे फ्लेयर पेंस को इण्डोर्स

हृतिक रोशन करेंगे फ्लेयर पेंस को इण्डोर्स

SHARE
Click to enlarge

हृतिक रोशन के साथ मना रहा है फ्लेयर गोल्डन जुबिली

Flair Pens logo

मुंबई। अपनी गोल्डन जुबिली मना रहे भारत के अग्रणी पेन निर्माता फ्लेयर पेन्स ने बॅालीवुड के सुपरस्टार हृतिक रोशन के साथ अपने एलाइंस की घोषणा की है। जैसे ही फ्लेयर पेन्स लिमिटेड के ब्राण्ड ए्बेस्डर हृतिक रोशन नए पेनों की सीरिज को लांच करेंगे, उसके साथ ही फ्लेयर पेन्स का हाई विजिबिलिटी पब्लिसिटी कै्पेन आरंभ हो जाएगा।

इस बारे में फ्लेयर के चेयरमैन श्री खुबीलाल जे. राठौड ने हमारे संवाददाता को बताया कि फ्लेयर पेंस की संस्थापित क्षमता 5 मिलियन पेन प्रति दिन है तथा इसे भारत में 4000 वितरकों तथा 245,000 रिटेलर्स के मजबूत नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाता है। बॉलीवुड के सुपरस्टार हृतिक रोशन बडे ब्राण्ड डिफरेंशिएटर होंगे तथा फ्लेयर पेंस को प्रोडक्ट अवेयरनेस बढाने तथा नए ग्राहकों को जोडने में मदद करेंगे।

फ्लेयर ने अनोखी खुबियों वाले कई नए पेन लांच करने का प्रस्ताव दिया है जो कस्टमर एक्सपीरियंस बढाएंगे। भारत में हर साल 880 करोड प्लास्टिक पेनों का उपयोग किया जाता है तथा उपयोग के बाद उन्हें फेंक दिए जाने पर वातावरण प्रदूषित होता है। किसी भी रेगुलर बाल पाइंट पेन की राइटिंग लैंग्थ लगभग 1000 मीटर होती है। पर्यावरण के प्रति सजगता उपाय अपनाते हुए फ्लेयर ने दो सबसे ज्यादा लिखने वाले पेन प्रस्तुत किए हैं। 10 रूपए मूल्य वाले फ्लेयर मैराथन से इसी मूल्य वाले किसी भी पेन से तीन गुना अधिक लिखा जा सकता है तथा 20 रूपए मूल्य वाले फ्लेयर राइटोमीटर ने बिना रूके 10,000 मीटर लिखने वाली विश्व कि चुनिंदा पेनों में से एक है। इसके लिखने की क्षमता एक साथ 10 से अधिक बाल पाइंट द्वारा लिखे जाने की क्षमता के बराबर है। 45 रूपए मूल्य वाला फ्लेयर इंकी स्कूली छात्रों में भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय फाउण्टैन पेन है। 20 रूपए मूल्य वाला फ्लेयर एडिक्शन की पकड बहुत शानदार और कम विस्कोसिटी वाला स्मूथ फ्लो है जो लिखने वाले के लिखने के आनंद को बढाता है। 5 रूपए मूल्य वाला फ्लेयर इजी क्लिक भारत का सबसे तेज बिकने वाला पेन है।

फ्लेयर पेन की प्रशंसा करते हुए बालीवुड के सुपरस्टार हृतिक रोशन कहते हैं कि पेन आपके जीवन में विकास जोडने लायक होता है और उन्हे याद आता है कि अपनी सफल सुपर नेचुरल एलियन एडवेंचर कृष (2006) में उन्होने फ्लेयर पेन का उपयोग किया था जो फिल्म की कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। ऐसी अपेक्षा की जाती है कि फ्लेयर के नए सेल पब्लिसिटी मटेरियल मे हृतिक रोशन को शामिल किए जाने से रिटेल आउटलेटस का लूक इम्प्रूव होगा तथा ग्राहकों के लिए फ्लेयर पेन की खरीदी एक संतुष्टिपूर्ण अनुभव बन जाएगा।

फ्लेयर पेन को 75 से अधिक देशों में निर्यात किया जाता है। मार्च 2016 को समाप्त वित्तीय वर्ष में भारतीय पेन उद्योग के कारोबार का मूल्य लगभग 4600 करोड था जिसमें लगभग 220 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निर्यात भी शामिल है। भारतीय पेनों के लिए यूएसए तथा दक्षिणी अमेरिकी देश एक बडा बाजार है। मध्य पूर्व तथा अफ्रीकी देशों में भी गुणवत्ता तथा बेहतरीन राइटिंग एक्सपीरियंस के कारण चीनी पेनों के स्थान पर तेजी से भारतीय पेनों को अपनाया जा रहा है।