प्रथम लोढ़ा क्रिकेट लीग २०१६ का आयोजन संपन्न

प्रथम लोढ़ा क्रिकेट लीग २०१६ का आयोजन संपन्न

SHARE
Click to Enlarge

लोढ़ा लायन्स बनी प्रथम विजेता, शताब्दी गौरव की टीम लोढ़ा स्मेशर्स बनीं उपविजेता

मुंबई। खालसा ग्राउंड माटुंगा में पिछले दिनों भारत में प्रथम बार लोढा भाईपा संस्थान की युवा टीम द्वारा लोढ़ा क्रिकेट लीग २०१६ का आयोजन बड़े जोश के साथ संपन्न हुआ। इस आयोजन में लोढ़ा लायन्स (सौजन्यकर्ता अनिल मोतीलालजी लोढा – एम. एस. क्रियेशन) और उपविजेता लोढ़ा स्मेशर्स (सौजन्यकर्ता सिद्धराज सोहनराजजी लोढ़ा – शताब्दी गौरव) रही। कुल ६ टीमों के बीच खेले गए इस टूर्नामेंट द्वारा लोढ़ा युवाओं और बंधुओं को एकसाथ जुडऩे का अनूठा अवसर प्रदान हुआ।

कार्यक्रम का उद्घाटन लोढ़ा भाईपा संस्था अध्यक्ष कनकराजजी लोढ़ा के करकमलों से मुख्य अतिथि लोकप्रिय विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा की उपस्थिति में हुआ।

रविवार होने के बावजूद दोनों महानुभावों ने प्रात: समय पर आकर युवाओं का उत्साह बढ़ाया। इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि राजु छेडा (जस्ट इन टाईम) व चतरराज नानालालजी लोढ़ा (अध्यक्ष मेवाड संघ, मुंबई) थे। खास बात यह रही कि जिन दो टीमों से टुर्नामेंट के शुरुआत रहीं, उन्हीं दोनों ने फाइनल में भी अपना दमखम दिखाया।

इस टूनामेंट का आयोजन लोढ़ा युवा कल्पेश लोढ़ा, मनीष लोढ़ा, कुणाल लोढ़ा और अंकित लोढ़ा द्वारा किया गया। व कार्यक्रम का संयोजन नरेश लोढ़ा ने किया।

फाइनल मैच के बाद मैन ऑफ द सीरीज का खिताब राहुल लोढ़ा (लोढ़ा लायन्स) को मिला। टुर्नामेंट की शुरुआत के ठीक पहले युवाओं का जोश देखते हुए लोढ़ा ओसवाल भाईपा संस्थान के अध्यक्ष कनकराज लोढ़ा ने सभी राशियों को बढाने का आव्हान किया जिसमें सभी सदस्य और आयोजकों ने बडी खुशी से स्वीकारा।

पुरस्कार के तौर पर सभी मैने ऑफ दी मैच खिलाडियों का २००० हजार और मैन ऑफ दी सीरीज को ५००० हजार की राशि प्रदान की गई। विजेता टीम को ५१००० हजार और उपविजेता टीम को २१००० हजार राशि व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। लोढ़ा लायन्स की तरफ से कप्तान अमित लोढ़ा व लोढ़ा स्मेशर्स की और से कप्तान मनीष लोढ़ा को ट्रॉफी को ग्रहण किया। शताब्दी गौरव की टीम लोढ़ा स्मेशर्स ने प्रथम मैच में पराजय के बाद कप्तान मनीष लोढ़ा की अगुवाई में शानदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई। मनीष लोढ़ा को अपने प्रदर्शन के लिए सेमी फाइनल में मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार भी मिला।