श्री गोड़वाड़ भवन जैन ट्रस्ट-बैगलुरु द्वारा नवनिर्मित श्रीमती धाकुबाई मिश्रीमल राणावत अतिथि...

श्री गोड़वाड़ भवन जैन ट्रस्ट-बैगलुरु द्वारा नवनिर्मित श्रीमती धाकुबाई मिश्रीमल राणावत अतिथि भवन का उद्घाटन

SHARE

बैंगलूरू। यहां के श्री गोडवाड़ भवन जैँन ट्रस्ट के तत्वावधान में लालबाग रोड क्रॉस में गोड़वाड़ भवन के सामने नवनिर्मित श्रीमती धाकुबाई मिश्रीमल राणावत अतिथि भवन का उद्घाटन लाभार्थी श्रीमती धाकुबाई मिश्रीमल, नरपत, महेन्द्र, मुकेश राणावत परिवार द्वारा पूरे मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से हुआ।

उद्घाटन के पहले राणावत परिवार एक शोभायात्रा के साथ गोड़वाड़ भवन पहुंचे जहां आयोजित उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर विशेष अतिथि के रुप में चिकपेट के विधायक आरवी देवराज तथा सम्मानित अतिथि के रुप में रणजीतमल कानंूगा उपस्थित थे। अतिथियों व संघ के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। संघ के अध्यक्ष भीमराज करबावाला ने सभी का स्वागत किया। महामंत्री कुमारपाल सिसोदिया ने गोड़वाड़ भवन सहित नव निर्मित राणावत अतिथि भवन के बारे में विस्तार से बताते हुए गोड़वाड़ ट्रस्ट की विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राणावत अतिथि भवन का उद्घाटन के साथ यह प्रोजेक्ट पूर्ण हो गया है। इस अवसर पर चिकपेट के विधायक आरवी देवराज ने मारवाड़ी समाज के दानदाताओं की सराहना की और कहा कि राजस्थानी समुदाय के लाग हमेशा दान-धर्म में आगे रहते हैं। रोशनलाल बाफना, रतनचन्द श्रीश्रीमाल, रंगराज हिंगड़ आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। क्लब रोड जैन मंदिर, हनुमंतनगर विजयनगर बसवनगुड़ी मित्र मंडल ने कुमारपाल सिसोदिया का सम्मान किया और अभिनंदन पत्र भी भेंट किया। इस समारोह में ट्रस्ट के अध्यक्ष व महामंत्री के साथ उपाध्यक्ष हीरालाल बलदोटा, फूलचंद करबावाला, सहमंत्री रमेश चंदावत, रंगराज हिंगड, कोषाध्यक्ष कांतिलाल मेहता, सहकोषाध्यक्ष बाबूलाल राठौड़ आदि ने उद्घाटन के लाभार्थी मिश्रीमल धाकुबाई राणावत परिवार के सदस्यों को तिलक लगाकर व साफा, शाल-माला पहनाकर सम्मान किया तथा रजत स्मृति चिन्ह के साथ साथ अभिनंदन पत्र भेंट किया। गोड़वाड़ क्षेत्र की एक अन्य संस्था गोड़वाड़ जैन संघ के अध्यक्ष किरण कांकरिया व मंत्री निर्मल धोका आदि ने श्री मिश्रीमल राणावत परिवार व कुमारपाल सिसोदिया का सम्मान किया। इस मौके पर आरवी देवराज व रणजीतमल कानंूगा का सम्मान किया गया।

भवन निर्माण में सराहनीय योगदान देने हेतु विक्रम भीमराजजी करबावाला को विशेष रुप से सम्मानित किया गया। अरविंद कोठारी ने कार्यक्रम का संचालन किया। सम्मान के बाद राणावत परिवार बैंड बाजों के साथ नवनिर्मित अतिथि भवन पहुंचे जहां फीता खोलकर भवन का विधिवत उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के बाद मिश्रीमल राणावत ने नए भवन की स्टेशनरी की पूजा कर बुकिंग प्रारंभ की। इस उद्घाटन के अवसर पर बड़ी संख्या में समाज के लोग तथा अतिथि भवन के सहयोगी उपस्थित हुए। ज्ञातव्य है कि गोड़वाड़ भवन के बिल्कुल सामने ५ हजार वर्गफीट के भूखंड पर बने इस श्रीमती धाकुबाई मिश्रीमल राणावत अतिथि बहुमंजिला भवन में भोजनशाला, मांगलिक हॉल, ४४ वातानुकूलित रुम, व्यायामशाला का निर्माण करवाया गया है। शादी ब्याह के लिए बारातियों व घर वालों को रुकने के लिए गोड़वाड़ भवन के आसपास ही कमरों की व्यवस्था हो इस उद्देश्य से इस अतिथि भवन का निर्माण करवाया गया है।