ड्यूक फैशन्स को मिला ‘मेक इन इंडिया अवार्ड

ड्यूक फैशन्स को मिला ‘मेक इन इंडिया अवार्ड

SHARE

दिल्ली। पिछले दिनों स्कोप कॉम्पोलेस दिल्ली में हुए मेक इन इंडिया नेशनल प्रोडक्टीवीटी एंड इनोवेशन अवार्ड में भारत की प्रसिद्ध कंपनी ड्यूक फैशन्स को वर्ष २०१४-१५ के लिए टेक्सटाईल्स और गारमेंट्स श्रेणी में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूक्ष्म, मध्यम और लघू मंत्रालय, भारत सरकार केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने अवार्ड ड्यूक फैशन्स के अमन जैन को दिया। इस अवसर पर कुल ५१ अवार्डस दिए गए, जिनमें से ६ रूस्रूश्व क्षेत्र में थे। ड्यूक फैशन्स को टेक्सटाइल क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार मिया। ज्ञात रहे ‘मेक इन इंडिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरु किया गया केम्पैन है जिसमें अंतरराष्ट्रीय कंपनीया द्वारा भारत में निवेश लाने हेतु शुरु किया गया है।

ड्यूक फैशन्स के चेयरमेन कोमलकुमार जेन ने शताब्दी गौरव को बताय कि वे इस सम्मान से काफी गर्वित महसूस कर रहे है। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड में हमारे सभी सहयोगी, चैनल पार्टनर, और कर्मचारियों के मेहनत और समर्पण का नतीजा है। जिन्होंने हमेशा हमें प्रोत्साहित किया है कि हम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी के प्रोडक्ट्स पहुचाएं। उन्होंने कहा कि कंपनी की सफलता का सबसे बड़ा कारण वे लोग है जिन्होंने ड्यूक के बिजनस को अग्रसक्रिय बनकर काम किया है। हमारे प्रोडक्ट सभी वर्गो के लिए उपलब्ध है। हमारा प्लान भविष्य में अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनों और स्टाइल को वाजिब दामों में लोगों तक पहुंचाना है। हम ग्राहकों की संतुष्टि की और अग्रसर है।

कलराज मिश्र ने आए मेहमानों का संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार सिर्फ गुणवत्ता और उत्पादकता बढाना नहीं चाहती। इनके साथ हम यह भी चाहते है कि लोगों को उद्यमी सोच और नवप्रवर्तन को बढ़ावा मिले। इन्हीं के साथ हम हमारें मानव संसाधन कैपिटल से लाभ उठा पाऐंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कार्यक्रम में सम्मानित की गई कंपनियाँ अपने क्षेत्र में प्रेरणा स्त्रोत बनेगी और भारत  को एक ‘ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनने में सक्षम करेंगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उत्पादकता और नवप्रर्वतन ही आज के विश्वव्यापी व्यापार जगत में सफलता के स्तंभ हैं।